Close

भारतीय गेंदबाजों के आगे कीवी टीम ने टेके घुटने , 108 में ही सिमटी NZ की पारी

रायपुर। भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच सीरीज का दूसरा वनडे रायपुर के वीर नारायण स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टॉस जीता और गेंदबाजी करने का फैसला किया. रोहित शर्मा का यह फैसला उनके पक्ष में ही गया. टीम इंडिया के गेंदबाज शुरू से ही मेहमान टीम पर बुरी तरह से हावी हो गए. रायपुर के स्टेडियम में पहली बार कोई इंटरनेशनल मुकाबला खेला जा रहा है. हालांकि, इस पिच पर आईपीएल के मुकाबले खेले जा चुके हैं.

इस पिच पर आईपीएल के 6 मुकाबले खेले गए हैं. इस मैदान पर गेंदबाजों के पक्ष में आंकड़े हैं. पिच पर गेंदबाजों को पूरी तरह मदद मिलती आई है. ऐसा ही कुछ आज के मुकाबले में देखने को मिला है. टीम इंडिया ने महज 15 रन पर न्यूजीलैंड की आधी टीम को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया था. आईपीएल में रायपुर की पिच की बात करें तो सबसे अधिक 164 का स्कोर बना है. वहीं, टी20 में इस पिच का औसत 149 के आस-पास है. न्यूजीलैंड की टीम के लिए टी20 के औसत तक भी नहीं पहुंच पाई है. भारत की आक्रामक गेंदबाजी के सामने मेहमान टीम महज 108 रन पर ही सिमट गई.

मोहम्मद शमी ने ढाया कहर

टीम इंडिया के अनुभवी गेंदबाज मोहम्मद शमी ने कमाल की गेंदबाजी दिखाई है. उन्होंने तीन महत्वपूर्ण विकेट लेकर मेहमान टीम की कमर तोड़ दी है. शमी ने पहले सलामी बल्लेबाज एलेन को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया. उसके बाद डेरिल मिचेल को भी 1 रन पर चलता किया. वहीं, माइकल ब्रेसवेल को भी टिकने नहीं दिया. इस खिलाड़ी ने पिछले मैच में अपनी तूफानी पारी से सभी को हैरान कर दिया था. उन्होंने महज 78 गेंद में 114 रन की तूफानी पारी खेली थी, जिसमें 13 चौके और 10 गगनचुंबी छक्के शामिल थे.

 

scroll to top