Close

भारतीय फुटबॉल टीम ने रचा इतिहास, एएफसी एशियन कप के लिए किया क्वालिफाई

भारतीय फुटबॉल टीम ने एएफसी एशियन कप के अपने अंतिम मुकाबले में हांगकांग को 4-0 से हरा दिया। भारतीय फुटबाल टीम इस मुकाबले से पहले ही एएफसी एशियन कप 2023 के लिए क्वालिफाई कर चुकी थी। कोलकाता में मंगलवार को खेले गए मुकाबले में भारतीय टीम की ओर से अनवर अली, सुनील छेत्री, मानवीर सिंह और ईशान पंडिता ने गोल दागे।

भारत की क्वालिफायर्स में यह तीसरी जीत रही। इससे पहले टीम इंडिया ने अफगानिस्तान और कंबोडिया को हराया था। हार के बावजूद हांगकां ने भी अगले साल आयोजित होने वाले फाइनल्स के लिए अपना टिकट कटा लिया है।  हांगकांग के खिलाफ जीत के बाद भारतीय टीम ने ग्रुप डी में टॉप पर रही।  दूसरी ओर, हांगकांग की टीम ने 1968 के बाद पहली बार एएफसी एशियन कप के लिए क्वालिफाई किया है।

भारत की ओर से अनवर अली (दूसरे मिनट में), कप्तान सुनील छेत्री (44वें मिनट), मानवीर सिंह (85वें मिनट) और ईशान पंडिता (93वें मिनट) ने गोल दागा। भारत ने ग्रुप में तीनों मैच जीते और नौ अंक हासिल किए। सुनील छेत्री के अब 85 अंतरराष्ट्रीय गोल हो गए हैं। अफगानिस्तान और कंबोडिया के बीच खेला गया मुकाबला 2-2 की बराबरी पर खत्म हुआ।

भारतीय फुटबॉल टीम ने लगातार दूसरी बार किया क्वालिफाई

भारतीय टीम ने एशियन कप के लिए लगातार दूसरी बार क्वालिफाई किया है। इससे पहले साल 2019 में जब भारतीय टीम ने एशिया कप में खेला था तब उसे तीन में से दो ग्रुप मैच में हार मिली थी और वह आखिरी पायदान पर रहा था।

यह भी पढ़ें:- बोरवेल में गिरे 11 साल के राहुल को बाहर निकाला गया, 106 घंटे चला रेस्क्यू ऑपरेशन

One Comment
scroll to top