Close

एसईसीएल के निदेशक (वित्त) एस एम चौधरी को बेस्ट सीएफओ अवार्ड

बिलासपुर। साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एसईसीएल) के निदेशक (वित्त) एस एम चौधरी को सर्वश्रेष्ठ सीएफओ चुना गया है। श्री चौधरी को यह पुरस्कार  इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया ने प्रमुख कॉरपोरेट की श्रेणी में अपने 15वें आईसीएआई अवार्ड्स अवार्ड के तहत वर्ष 2021 के लिए प्रदान किया  है। श्री चौधरी
एक योग्य चार्टर्ड अकाउंटेंट, कॉस्ट एंड मैनेजमेंट अकाउंटेंट और कंपनी सचिव होने के साथ कोयला उद्योग में साढ़े तीन दशक का अनुभव रखते हैं। यह पुरस्कार वित्तीय प्रबंधन के क्षेत्र में उनकी अनुकरणीय उत्कृष्टता और उत्कृष्ट योगदान के लिए दिया गया है।

कॉर्पोरेट जगत के शीर्ष पर वित्त पेशेवरों के लिए उनकी कंपनी के विकास और देश की अर्थव्यवस्था में उनके योगदान की मान्यता के रूप में यह सबसे प्रतिष्ठित सम्मान है। इस अवार्ड्स के लिए ज्यूरी के अध्यक्ष आईपीसीए लेबोरेटरीज लिमिटेड के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक सीए प्रेमचन्द गोधा थे । इंस्टीट्यूट आफ चार्टर्ड एकाउन्ट आफ इण्डिया संसद के अधिनियम के तहत स्थापित एक प्रतिष्ठित सांविधिक संस्थान है तथा यह पूरे विश्व में चार्टर्ड एकाउन्टेन्ट्स की दूसरी सबसे बड़ी प्रोफेशनल संस्थान है।

एस.एम. चौधरी ने 12 अक्टूबर 2019 को एसईसीएल के निदेशक (वित्त) का कार्यभार संभाला था। वे क्वालिफाईड चार्टर्ड एकाउन्टेन्ट, कॉस्ट एण्ड मैनेजमेंट एकाउन्टेन्ट तथा कम्पनी सेक्रेट्री हैं। इन्होंने चार्टर्ड एकाउन्टेन्ट इन्सटिट्यूट आफ इण्डिया से आईएफआरएस तथा अप्रत्यक्ष कर से जुड़े विषयों पर सर्टिफिकेट कोर्स भी पूर्ण किया है। श्री चौधरी इसके पूर्व कोलइण्डिया की अनुषंगी वेस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड में साढ़े तीन वर्षों से अधिक समय तक निदेशक (वित्त) के रूप में कार्यरत रहे। उन्होंने एसईसीएल के निदेशक (कार्मिक) का अतिरिक्त प्रभार भी संभाला  था। समग्र रूप से श्री चौधरी को कोयला उद्योग के क्षेत्र  में 37 वर्षों से अधिक का अनुभव है।

aइसके पूर्व भी वर्ष 2017 में इंस्टीट्यूट  आफ चार्टर्ड एकाउन्ट आफ इण्डिया के द्वारा पीएसयू श्रेणी में श्री चौधरी को बेस्ट सीएफओ अवार्ड दिया गया था, वहीं कास्ट एकाउन्टेन्ट्स आफ इण्डिया (आईसीएआई) के द्वारा सीएमए अवार्ड 2019 के अंतर्गत श्री चौधरी बेस्ट सीएमए सीएफओ अवार्ड से नवाजे गए थे। कोलइण्डिया लिमिटेड में महाप्रबंधक (वित्त) बतौर कार्य करते हुए उन्होंने माईन क्लोजर की फाईनेन्सियल प्लानिंग तथा फण्ड मैनेजमेंट की दिशा में उल्लेखनीय कार्य किया था जिस हेतु उन्हें 40वें कोलइण्डिया स्थापना दिवस के अवसर पर वैयक्तिक श्रेणी में स्पेशल एचीवमेंट अवार्ड  दिया  गया था। इसके अतिरिक्त वे  इंस्टीट्यूट आफ चार्टर्ड एकाउन्ट आफ इण्डिया रांची ब्रान्च के वर्ष 2007-08 में चेयरमैन रहे।  पुरस्कृत होने पर एस.एम. चौधरी निदेशक (वित्त) को एसईसीएल के सीएमडी साथी निदेशकगण, एसईसीएल परिवार तथा स्टेक होल्डरों ने बधाई दी है।

 

 

यह भी पढ़ें- गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा को गणतंत्र दिवस पर मिलेगा ‘परम विशिष्ट सेवा मेडल’

One Comment
scroll to top