Close

ये हैं क्रेडिट कार्ड के बेहतरीन ऑप्शन, अपनी जरूरत के हिसाब से करें कार्ड का चुनाव

भारत में पिछले कुछ सालों में तेजी से डिजिटलाइजेशन (Digitalisation) बढ़ा है. ऐसे में लोग भी क्रेडिट कार्ड (Credit Card) का इस्तेमाल बहुत ज्यादा करने लगे हैं. कई बैंक और कंपनियां ग्राहकों (Customers) को लुभाने के लिए तरह-तरह के ऑफर्स देती रहती है. आजकल ज्यादातर लोग ऑनलाइन शॉपिंग (Online Shopping) करते वक्त क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करना पसंद करते हैं. इसके अलावा लोग मॉल में शॉपिंग, रेस्टोरेंट का खाना, मनोरंजन आदि में क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल कर कई तरह के लाभ उठा सकते हैं.

ऐसे में कई बार यह समझ में नहीं आता है कि कौन सा क्रेडिट कार्ड सबसे बेहतर है. हर क्रेडिट कार्ड को कस्टमर की जरूरतों के अनुसार बनाया जाता है. ऐसे में अगर आप क्रेडिट कार्ड के फीजर्स को देखकर इसका चुनाव करते हैं तो यह आपके लिए सबसे बेहतरीन रहेगा. आपके काम को आसान करने के लिए Paisabazaar ने अपनी रिसर्च में 5 बेस्ट एंट्री लेवल कार्ड के बारे में जानकारी दी है. इन क्रेडिट कार्ड के इस्तेमाल से आप कई कैशबैक ऑफर्स और रिवार्ड का लाभ उठा सकते हैं. तो चलिए जानते हैं उन पांच बेस्ट क्रेडिट कार्ड के बारे में-

ICICI Bank Amazon Pay क्रेडिट कार्ड

ICICI क्रेडिट कार्ड AMAZON PRIME सदस्यों के लिए एक खास क्रेडिट कार्ड लेकर आया है जिसमें अमेजन प्राइम मेम्बर्स को करीब 5 प्रतिशत का कैशबैक (Cashback Offers) की सुविधा दी गई है. वहीं नॉन-प्राइम मेम्बर्स को 3 प्रतिशत का कैशबैक की सुविधा दी गई है. अगर इस क्रेडिट कार्ड से आप फलाइट बुकिंग (Flight Booking), रिचार्ज, बिल पेमेंट (Bill Payment) और गिफ्ट कार्ड (Gift Card)  आदि का बिल पेमेंट करते हैं तो आपको 1 प्रतिशत के कैशबैक की सुविधा भी दी जाएगी. यह क्रेडिट कार्ड एक लाइफ टाइम फ्री कार्ड है.

SBI का क्रेडिट कार्ड

देश की सबसे बड़ी सार्वजनिक क्षेत्र बैंक एसबीआई भी अपने ग्राहकों के लिए एक विशेष क्रेडिट कार्ड लेकर आया है. इसका नाम है SBI SimplyCLICK क्रेडिट कार्ड. इस कार्ड के द्वारा ग्राहकों को AMAZON GIFT कार्ड की सुविधा मिलती है. इसमें आप BookMyShow, Lenskart, Amazon, Cleartrip, आदि कंपनी के साथ शॉपिंग करने पर कई तरह के ऑफर्स का लाभ उठा सकते हैं. यह आपको 5x रिवॉर्ड और फ्यूल खरीदने पर 1 प्रतिशत तक का रिवार्ड देता है. उसकी सालाना फीस है 499 रुपये.

Axis Bank का क्रेडिट कार्ड

फ्लिपकार्ट (Flipkart) ऑनलाइन शॉपिंग का बहुत फेमस प्लेटफार्म है. फ्लिपकार्ट अपने ग्राहकों के लिए फ्लिपकार्ट एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड (Flipkart Axis Bank Credit Card) का ऑप्शन लाया है. इस इस को-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड (Credit Card) के जरिए फ्लिपकार्ट पर शॉपिंग करने पर आपको हमेशा 5 प्रतिशत कैशबैक मिलेगा. सबसे खास बात इस ऑफर की ये है कि इस कैशबैक की कोई लिमिट तय नहीं की गई है. इस कार्ड के जरिए आप बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी MYNTRA पर शॉपिंग के दौरान भी 5 प्रतिशत तक का कैशबैक प्राप्स कर सकते हैं. आप Cleartrip, PVR, Uber, Swiggy, Curefit, Tata 1mg और Tata Sky के पेमेंट पर 4 प्रतिशत का कैशबैक ले सकते हैं. वहीं इसके साथ ही आप साल भर में आप 4 एयरपोर्ट लाउंज फ्री एक्सेस ले सकते हैं. इस कार्ड की सालान फीस 500 रुपये है.

 

 

यह भी पढ़ें- एक से ज्यादा बैंक अकाउंट होने पर हो सकती है ये बड़ी परेशानी, सिबिल स्कोर पर पड़ेगा असर

One Comment
scroll to top