Close

जमीन घोटाला मामला : 31 जनवरी को ED के समक्ष पेश होंगे हेमंत सोरेन, पत्र और E-mail के जरिए दी जानकारी

रांची। जमीन घोटाले मामले (Land Scam Case) में ईडी की टीम राजधानी दिल्ली स्थित हेमंत सोरेन (Hemant Soren) के आवास पर सोमवार की सुबह पहुंची, लेकिन सीएम हेमंत यहां है ही नहीं। हेमंत सोरेन को उनके दिल्ली आवास पर न पाकर ईडी उन्हें सरगर्मी से तलाश रही है और उनको ट्रेस करने की कोशिश की जा रही है। वहीं, सूत्रों ने बताया है कि इसी बीच ईडी के क्षेत्रीय कार्यालय को मुख्यमंत्री कार्यालय की तरफ से आधिकारिक पत्र भेजा गया है। भेजे गए पत्र और ईमेल में कहा गया है कि सीएम हेमंत सोरेन 31 को ईडी के सामने पेश होंगे।

सूत्रों का कहना है कि सीएम हेमंत शांति निकेतन स्थित अपने आवास, मोतीलाल नेहरू स्थित शिबू सोरेन के आवास और झारखंड भवन तीनों में से कहीं नहीं हैं। हालांकि एजेंसी यहां उनके आवास पर छापेमारी कर रही है। वहीं, दिल्ली में ईडी की टीम की इस कार्रवाई से झारखंड की सियासी हलचल बढ़ गई है। रांची में अलग-अलग जिलों से झामुमो के कार्यकर्ता मोरहाबादी मैदान में जुट रहे हैं। जानकारी के मुताबिक इन सारे कार्यकर्ताओं का एक ही मकसद है अगर हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी होती है तो इस गिरफ्तारी के खिलाफ उन्हें आक्रोश मार्च में शामिल होना है।

रांची के मोरहाबादी मैदान से झामुमो के कार्यकर्ता राजभवन पहुंचेंगे। सभी का आरोप है कि ईडी हेमंत सोरेन को जानबूझकर परेशान कर रही है। वहीं, इसे लेकर रांची में सीएम आवास की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। इसके अलावा जिले में काफी संख्या में पुलिस की तैनाती कर दी गई है। रांची में ईडी का दफ्तर भी छावनी में तब्दील कर दिया गया है।

 

scroll to top