Close

भारत एक नए युग में प्रवेश कर रहा है – शिखा मरकाम

० अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण से हुआ सपना पूरा

धमतरी। उद्यानिकी महाविद्यालय धमतरी में मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्री रामचंद्र जी की प्राण प्रतिष्ठा समारोह का सीधा प्रसारण कार्यक्रम किया गया। महाविद्यालय के उपस्थितजनों ने कार्यक्रम का भरपूर आनंद उठाया। इस अवसर पर कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए श्रीमती शिखा मरकाम ने अपने उद्बोधन में कहा कि-अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण का संकल्प पूरा होना एक ऐसी गौरवान्वित करने वाली उपलब्धि है, जिसकी कोई दूसरी मिसाल नहीं मिलती। यह कितनी बड़ी उपलब्धि है, इससे समझा जा सकता है भारत एक नए युग में प्रवेश कर रहा है, इसका संकेत और परिचय उस उत्साह और उमंग से मिलता है, जो राम मंदिर को लेकर देश के कोने-कोने में देखने को मिल रहा है।

यह स्वाभाविक ही है कि दुनिया के वे क्षेत्र भी ऊर्जा और उत्साह से भरे हुए हैं ,जहां भारतीय अथवा भारतवंशी रहते हैं। अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण का सपना पूरा होने से चहूं और हर्ष के साथ असीम संतोष का भाव भी देखने को मिल रहा है। श्री कमल वर्मा के द्वारा श्री राम जी के गुणों को बताते हुए कहा कि इस अवस्था को हमारी पीढ़ी सदैव याद रखेगी।

महाविद्यालय के सहायक अध्यापक डॉक्टर यीशु साहू द्वारा श्री रामचंद्र के गुणों का अनुसरण कर अपने जीवन में अनुशासन का पालन करने के लिए विद्यार्थियों को कहा गया संध्याकाल में कार्यालय परिषद में दीपक जलाकर दीपक उत्सव मनाया गया इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से डॉक्टर अविनाश पी. उडीकेरी, श्री सुशील कश्यप, डॉक्टर सरिता पैकरा, सुश्री कल्पना कुंजाम, श्री शैलेंद्र साहू, डॉक्टर राजकमल पटेल, डॉक्टर सरोज मिश्रा, श्री ईश्वर राम बंजारा के द्वारा भी विचार व्यक्त किया गया। कार्यक्रम का संचालन डॉक्टर अविनाश पी.उडीकेरी के द्वारा किया गया। इस अवसर पर मुख्य रूप से महाविद्यालय के समस्त अधिकारी, प्राध्यापक गण कर्मचारी गण उपस्थित थे। कार्यक्रम समाप्ति पश्चात महाविद्यालय परिसर की सफाई कर स्वच्छता अभियान की दिशा में सार्थक प्रयास किया गया।

scroll to top