Close

कार्पोरेशन के गोदाम निर्माण कार्य और धर्मकांटा की क्षमता बढ़ाने के कार्य की प्रगति की समीक्षा की

सभी गोदामों में कार्यरत कर्मचारियों और हमालों के लिए शेड सहित अन्य सुविधाएं विकसित करने के निर्देश भी दिये स्टेट वेयर हाउसिंग कार्पोरेशन के चेयरमेन अरुण वोरा ने कार्पोरेशन में चल रहे निर्माण कार्यों की समीक्षा करते हुए कहा है कि प्रदेश के सभी गोडाऊन में कार्यरत कर्मचारियों, हमालों की सुविधा का ध्यान रखा जाना चाहिए। वोरा ने कहा कि इस संबंध में सभी शाखाओं से प्रस्ताव मंगाए जाएं। बाउंड्रीवाल, हमाल शेड, शौचालय आदि की सुविधाएं अनिवार्य रूप से होनी चाहिए। गोडाउन परिसर की साफ सफाई का भी विशेष ध्यान रखा जाना जरूरी है।

वोरा को अफसरों ने बताया कि वर्तमान में 29 स्थानों पर 2 लाख 24 हजार मीट्रिक क्षमता के गोडाऊन का निर्माण चल रहा है और 3 लाख 88 हजार 8 सौ मीट्रिक टन क्षमता के गोडाउन का निर्माण भविष्य में किया जाना प्रस्तावित है। वोरा ने सभी कार्य निर्धारित समयसीमा के भीतर पूरा करने के निर्देश दिये। भविष्य में कार्पोरेशन की भंडारण क्षमता 24 लाख 86 हजार 228 टन हो जाएगी। वर्तमान में भंडारण की आवश्यकता के कारण 2 लाख 2 हजार 198 टन क्षमता के गोडाउन किराये पर लिये गए हैं। वोरा ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि सभी कार्य समयसीमा के भीतर पूरे किये जाएं और बेहतर गुणवत्ता के गोडाऊन बनाएं।

अधिकारियों ने बताया कि भंडारण कार्य के लिए 147 धर्मकांटों में से 39 धर्मकांटे 40 टन क्षमता के थे। उनकी क्षमता बढ़ाकर 60 मीट्रिक टन की जा रही है। 14 स्थानों पर 80 मीट्रिक टन क्षमता के नए धर्मकांटे स्थापित करने टेंडर प्रक्रिया चल रही है। यह कार्य शीघ्र पूरा कर लिया जाएगा। वोरा ने सभी कार्यों में गुणवत्ता का ध्यान रखते हुए समयसीमा के भीतर कार्य कराने के निर्देश दिये हैं।

 

यह भी पढ़ें- साप्ताहिक राशिफल: इस सप्ताह इन 5 राशियों को देना होगा ध्यान, जानें सभी राशियों का साप्ताहिक राशिफल

One Comment
scroll to top