Close

भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात…थोड़ी देर में गिरफ्तार किया जा सकते हैं झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन

अभी-अभी इस वक्त की एक बड़ी खबर झारखंड से सामने आ रही है बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री आवास के बाहर भारी मात्रा में पुलिस बल को तैनात कर दिया है और थोड़ी ही देर में कभी भी झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को गिरफ्तार किया जा सकता है. दोपहर 1:30 बजे से जमीन घोटाला मामले में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से ED द्वारा पूछताछ रही है. मीडिया में चल रही खबरों के अनुसार मुख्यमंत्री आवास के अंदर झारखंड के मुख्य सचिव और डीजीपी भी मौजूद हैं. सूत्रों की माने तो अगर झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को गिरफ्तार किया जाता है तो उनकी पत्नी को मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है.

जमीन घोटाले में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से ED की पूछताछ जारी है। 7 अधिकारियों की टीम दोपहर 1:15 बजे सीएम हाउस पहुंची। इससे पहले 20 जनवरी को ED ने साढ़े सात घंटे पूछताछ की थी।

सीएम आवास डीजीपी और मुख्य सचिव पहुंचे हैं। बताया जाता है कि सीएम हेमंत सोरेन को ED गिरफ्तार कर सकती है। सीएम की कारकेड की गाड़ियां भी बाहर निकली हैं, लेकिन मुख्यमंत्री नहीं थे।

पूछताछ को लेकर रांची में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए है। साथ ही ED ऑफिस, राजभवन और CM आवास के आसपास धारा 144 अनिश्चितकाल के लिए बढ़ा दी गई है। झारखंड मुक्ति मोर्चा के समर्थक प्रदर्शन कर रहे हैं।

अब सीएम आवास के पास सुरक्षा बढ़ा दी गई। इसके साथ ही सीएम आवास में कुछ बसें पहुंची हैं। बताया जा रहा है कि इन बसों पर बैठकर विधायक राजभवन जाएंगे।

सियासी हलचल भी तेज है। मंगलवार को महागठबंधन दल के विधायकों की बैठक हुई। कहा जा रहा है कि बैठक में हेमंत सोरेन ने विधायकों से दो पेपर पर साइन कराए हैं। एक में उनकी पत्नी कल्पना सोरेन और दूसरे में विधायक चंपई सोरेन का नाम है।

अगर सीएम की गिरफ्तारी होती है तो कल्पना को मुख्यमंत्री बनाने की तैयारी है, लेकिन सहमति नहीं बनती है तो चंपई को कमान दी जाएगी। आज भी सत्ता दल (झामुमो, कांग्रेस और राजद) के विधायक CM हाउस में हैं।

scroll to top