Close

धनबाद : बिल्डिंग में आग लगने से 13 की मौत, पीएम मोदी ने की मुआवजे की घोषणा

धनबाद। झारखंड के धनबाद में एक बिल्डिंग में आग लगने से 13 लोगों की मौत हो गई है. हादसे के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. लोगों की दर्दनाक मौत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे पर दुख जताया। उन्होंने मृतकों के परिजनों को 2 लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये के मुआवजे की घोषणा की है. यह आर्थिक सहायता प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष (PMNRF) से जारी की जाएगी.

धनबाद शहर के जोड़ाफाटक आशीर्वाद टावर में 31 जनवरी की रात भीषण आग लग गई. इससे पहले कि कोई कुछ समझ पाता आग ने भीषण रूप ले लिया. देखते ही देखते 13 लोगों की मौत हो गई. मृतकों में 7 महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं. घटनास्थल पर रेस्क्यू जारी है. राहत-बचाव की टीमें लोगों को निकालने की लगातार कोशिश कर रही हैं. मौके पर एक दर्जन एम्बुलेंस और पांच फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौजूद हैं. घटना की जानकारी लगते ही एसएसपी संजीव कुमार भी घटनास्थल पर पहुंचे. फिलहाल आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है.

पीएम मोदी ने PMNRF से 2 लाख रुपए के मुआवजे की घोषणा की
आग लगने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया, ‘धनबाद में आग लगने की घटना से दुखी हूं. जिन्होंने अपने प्रियजनों को खोया मेरी सांत्वना उनके साथ हैं. घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं.’ प्रत्येक मृतक के परिजनों को PMNRF से 2 लाख रुपए की अनुग्रह राशि दी जाएगी और घायलों को 50,000 रुपए दिए जाएंगे.’

scroll to top