Close

जिला अध्यक्ष सेवादल धमतरी ने लोकसभा टिकट की मांग की

धमतरी। होरीलाल साहू जिला अध्यक्ष धमतरी ने बताया कि यह 27 वर्ष पुलिस विभाग में नौकरी कर जन सेवा गरियाबंद धमतरी जिला में किया वर्ष 2018 में सेवानिवृत होकर गृह जिला गरियाबंद में विधानसभा के चुनाव के दौरान कांग्रेस पार्टी में विधिवत प्रवेश कर विधानसभा चुनाव के दौरान जॉन प्रभारी के पद की जिम्मेदारी मिलने पर अच्छे ढंग से कार्य करते हुए राज्य विधान सभा में 58000 मतों की लीड लेकर अमितेश शुक्ला विजय हुए थे। साथ ही कोपरा ग्रामीण साहू समाज से जू ड़ कर ग्रामीण अध्यक्ष के पद पर 3 वर्ष तक लगातार साहू समाज कोपरा तथा गरियाबंद के साहू समाज में मिलकर काम किया।

कांग्रेस सेवा दल महासचिव जिला गरियाबंद के पद पर भी काम किया। पेंशनर समाज तहसील शाखा राजिम से जुड़कर पेंशनरों के हित में काम करते हुए पेंशनर समाज की उपाध्यक्ष के पद पर कार्य अभी भी कर रहा है. पारिवारिक जिम्मेदारी के चलते पुनःधमतरी में निवास करने से वर्ष 2021 से धमतरी साहू समाज हाउसिंग बोर्ड का अध्यक्ष शहर तहसील साहू समाज का सहसचिव तथा राजिम भक्तिन माता राजीम समिति में उपाध्यक्ष के पद पर कार्य करते हुए राजिम मेला में निशुल्क भंडारा के कार्य तथा राजिम जयंती के अवसर पर सक्रिय रूप से साहू समाज में कार्य किया है पिछले वर्ष 2023 में कांग्रेस सेवादल जिला धमतरी का जिला अध्यक्ष के पद की जिम्मेदारी मिलने से जिला अध्यक्ष के पद पर कार्य करते हुए धमतरी जिला में कांग्रेस सेवा दल का विस्तार कर कांग्रेस पार्टी में सतत कार्य करते हुए कांग्रेस को मजबूत कर जनता से लगातार जुड़कर काम कर रहा है साथ ही सेवानिवृत पुलिस अधिकारियों कर्मचारियों को संगठित कर एक संगठन पुलिस पेंशनर परिवार का गठन किया है।

जिसका अध्यक्ष के पद पर कार्य करते हुए जनता के बीच में रहकर जनता के हित में सामाजिक रचनात्मक कार्य किया जा रहा है आर्थिक रूप से कमजोर लड़कियों की शादी में आर्थिक सहयोग वृक्षारोपण कपड़ा वितरण कंबल वितरण ऐसे कई कार्य जनहित में किया है। अभी आसान विधानसभा 2023 में धमतरी विधानसभा के प्रत्याशी ओंकार साहू को विजय श्री दिलाने में कांग्रेस सेवा दल का अहम भूमिका रहा है होरीलाल साहू सेवानिवृत्ति के बाद तथा सर्विस के दौरान आम जनता सभी वर्गों में काफी लोकप्रिय रहा है. बहुत ही सहज सरल व्यक्ति के धनी साहू हैं होरीलाल साहू का साहू समाज तथा आम जनता शासकीय कर्मचारी अधिकारी व्यापारी और सभी के लोगों में साथ मधुर संबंध है यदि महासमुंद लोकसभा से साहू जी को टिकट दिया जाता है. तो अवश्य ही विजय मिलेगा। इसी क्रम में होरीलाल साहू कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज तथा पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को जी को आवेदन प्रस्तुत कर टिकट की मांग करना बताया है. साहू का कहना है की महासमुंद लोकसभा के जनता की आवाज को संसद तक पहुंचाना किसानों की समस्या मजदूरों की समस्या बेरोजगारी की समस्या इस संबंध में प्रमुखता से संसद में आवाज उठाकर इन समस्याओं के समाधान के संबंध में काम करना।

scroll to top