Close

लाइवलीहुड कालेज का जिला पंचायत सीईओ डॉ ज्योति पटेल ने किया निरीक्षण

० प्रशिक्षणार्थियों से कहा बेहतर सीखकर फील्ड में करें संस्थान और परिवार का नाम रौशन

जांजगीर चांपा। जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ ज्योति पटेल ने सिलाई-कढ़ाई, ब्यूटी पार्लर के प्रशिक्षणार्थियों से कहा कि आप जितना बेहतर सीखेंगे आप उतना फील्ड में बेहतर कार्य कर सकेंगे और संस्थान के नाम के साथ ही आप अपना एवं परिवार नाम रौशन करेंगे। शनिवार को उन्होंने लाइवलीहुड कॉलेज का निरीक्षण करते हुए ब्यूटी पार्लर एवं सिलाई कढ़ाई के प्रशिक्षणार्थियों को गुणवत्ता के साथ सीखने के फायदे भी बताए।

उन्होंने कहा कि अगर आपको किसी फील्ड में सबसे अच्छा मुकाम पाना है तो जरूरी है कि आप जो रोज सीख रहे हैं उसको सच्ची मेहनत, लगन और ईमानदारी के साथ सीखें तभी उस क्षेत्र में अच्छे परिणाम मिलते हैं।
उन्होंने प्रशिक्षण दे रहे शिक्षकों से कहा की अगर किसी प्रशिक्षणार्थी को प्रशिक्षण लेते समय कोई भी दिक्कत आ रही है तो उसको गंभीरता के साथ हल करें और कोशिश करें कि जब तक वह सीख न जाए उसे बताते रहे। इस दौरान उन्होंने प्रशिक्षण ले रहे प्रशिक्षणार्थियों के द्वारा कपड़े की सिलाई एवं उनके द्वारा बनाए गई डिजाइन का अवलोकन भी किया।

जिला पंचायत सीईओ ने भी सिलाई कढ़ाई के कुछ टिप्स दिए और कहा कि इस कार्य में बारीकी से सीखना जरूरी है। उन्होंने ब्यूटी पार्लर एवं सिलाई कोर्स प्रशिक्षकों को गुणवत्तापूर्ण प्रशिक्षण प्रदान करने के निर्देश दिए। इसके अलावा लाइवलीहुड कॉलेज परिसर को स्वच्छ बनाए रखने और आसपास के वातावरण को खुशनुमा बनाएं रखने कहा। इस दौरान लाइवलीहुड कॉलेज के अधिकारी, कर्मचारी मौजूद रहे।

scroll to top