Close

तमिलनाडु की पटाखा फैक्ट्री में आग से 11 की मौत, 36 घायल, CM ने किया 3-3 लाख रुपये देने का ऐलान

तमिलनाडु : तमिलनाडु के विरुधुनगर में एक पटाखे की फैक्ट्री में शुक्रवार को लगी आग में अब तक मृतकों की संख्या बढ़कर 11 हो गई है जबकि 36 लोग घायल हैं. मुख्यमंत्री की तरफ से सभी मृतक के परिवारों 3 लाख रुपये की अनुग्रह राशिक जबकि गंभीर रूप से घायलों को 1 लाख रुपये देने का ऐलान किया गया है.

पटाखा फैक्ट्री में आग पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दुख व्यक्त किया है. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा- तमिलनाडु के विरुधुनगर में पटाखा फैक्ट्री में आग की घटना दुखद है. इस दुख की घड़ी में मेरी सांत्वना शोकाकुल परिवारों के साथ है. मैं आशा करता हूं घायल जल्द ठीक होंगे. प्रभावितों की मदद के लिए अथॉरिटीज की तरफ से काम किया रहा है.

प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से विरुधुनगर आग हादसे में मृतक परिवार वालों को 2-2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने का ऐलान किया गया है. इसके साथ ही, जो लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं उन्हें 50 हजार रुपये दिए जाएंगे.

तमिलनाडु में आग हादसे को लेकर राहुल गांधी ने राज्य सरकार से तत्काल मदद की अपील की है. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा- तमिलनाडु के विरुधुनगर में पटाखा पीड़ितों के परिवार के प्रति दिल से सांत्वना व्यक्त करता हूं. जो लोग अभी भी अंदर फंसे हुए हैं उसके बारे में सोचना हृदय विदारक है. मैं राज्य सरकार से यह अपील करता हूं कि वे फौरन बचाव, मदद और राहत मुहैया कराएं.

scroll to top