Close

अब गूगल पे से ले सकते हैं 1 लाख रुपये तक का इंस्टेंट लोन, जानें इस नई सर्विस के बारे में सबकुछ

कई बार आपको पैसे की आकस्मिक जरूरत पड़ जाती है और बैंकों से आपको बेहद ऊंची दरों पर पर्सनल लोन मिलता है. ऐसे में एक नया तरीका आया है जिसके जरिए आपको 1 लाख रुपये तक का लोन तुरंत मिल जाएगा. आप गूगल पे से तो परिचित होंगे, इसी से अब आपको 1 लाख रुपये तक का पर्सनल लोन मिल सकता है.

क्या है नया फीचर, कैसे संभव हुआ

दरअसल गूगल पे ने डीएमआई फाइनेंस लिमिटेड (DMI Finance Limited) के साथ करार कर लिया है और साझेदारी के तहत दोनों कंपनियां मिलकर डिजिटल पर्सनल लोन की पेशकश कर रही हैं.

कितना मिलेगा लोन-कैसे लौटाना होगा

गूगल पे के जरिए आपको 1 लाख रुपये तक का पर्सनल लोन डिजिटिली तरीके से मिल सकता है. इसे 36 महीने या अधिकतम 3 साल की किश्तों में लौटाया जा सकता है. फिलहाल डीएमआई फाइनेंस लिमिटेड के साथ पार्टनरशिप के तहत ये सुविधा देश के 15,000 पिन कोड्स पर उपलब्ध हो सकती है.

क्या हैं गूगल पे से लोन लेने के लिए शर्तें

इस लोन को लेने के लिए ग्राहक का गूगल पे पर कस्टमर होना जरूरी है और नया अकाउंट ना होकर उसी क्रेडिट हिस्ट्री अच्छी होनी चाहिए, तभी ये लोन मिल पाएगा. हर शख्स को ये लोन मिल ही जाए ऐसा जरूरी नहीं, क्योंकि इसके लिए क्रेडिट हिस्ट्री अच्छी होना जरूरी है.

डीएमआई फाइनेंस लिमिटेड की तरफ से प्री- क्वालिफाइड एलिजिबिल यूजर्स ये लोन ले पाएंगे और गूगल पे की तरफ से लोन की पेशकश होगी.

कितनी देर में आएगा पैसा

अगर प्री-अप्रूव्ड कस्टमर्स हैं तो ग्राहक के लोन की एप्लीकेशन रियल टाइम में प्रोसेस हो जाएगी और इसके कुछ देर बाद ही आपको अकाउंट में 1 लाख रुपये तक का लोन आ जाएगा जितना आपने अप्लाई किया है.

 

 

यह भी पढ़ें- ज्यादा ब्याज वाले एसबीआई की स्पेशल FD स्कीम में सीनियर सिटीजन 30 सितंबर तक कर सकते हैं निवेश, जानें डिटेल्स

One Comment
scroll to top