Close

ज्यादा ब्याज वाले एसबीआई की स्पेशल FD स्कीम में सीनियर सिटीजन 30 सितंबर तक कर सकते हैं निवेश, जानें डिटेल्स

देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक एसबीआई ने सीनियर सिटीजन्स (Senior Citizen) को सौगात दी है. एसबीआई ने सीनियर सिटीजन के लिए स्पेशल फिक्स्ड डिपॉजिट में निवेश करने की समय सीमा को बढ़ाने का फैसला किया है. अब SBI WeCare योजना में सीनियर सिटीजन 30 सितंबर 2022 तक निवेश कर सकते हैं.

सीनियर सिटीजन को ज्यादा ब्याज

एसबीआई के वेबसाइट के मुताबिक SBI WeCare स्पेशल योजना जिसे सीनियर सिटीजन के लिए शुरू किया गया था जिसके तहत 5 साल या उससे ज्यादा समय वाले रिटेल टर्म डिपॉजिट पर 30 बेसिस प्वाइंट यानि 0.30 फीसदी अतिरिक्त ब्याज मिलता है. आपको बता दें सीनियर सिटीजन को बैंक वैसे ही 50 बेसिस प्लाइंट ज्यादा ब्याज देते हैं. उसपर ब्याज के ऊपर अलग से 30 बेसिस प्वाइंट ज्यादा ब्याज SBI WeCare योजना के तहत सीनियर सिटीजन को दिया जा रहा है. SBI WeCare स्कीम को 30 सितंबर 2022 तक के लिए बढ़ाया जा रहा है.

0.80 फीसदी मिलता है ज्यादा ब्याज

इसका अर्थ ये हुआ हुआ कि सामान्य लोगों से 0.80 फीसदी ज्यादा ब्याज इस योजना के तहत सीनियर सिटीजन को 5 साल से ज्यादा अवधि वाले टर्म डिपॉजिट पर बैंक दे रही है. 5 साल या उससे ज्यादा अवधि के टर्म डिपॉजिट पर 5.50 फीसदी दे रही है. लेकिन सीनियर सिटीजन को SBI WeCare के तहत स्पेशल एफडी स्कीम पर 6.30 फीसदी ब्याज मिलेगा.

दो साल से चल रही योजना 

आपको बता दें एसबीआई ने सीनियर सिटीजन के लिए SBI WeCare स्पेशल डिपॉजिट स्कीम मई 2020 में शुरू किया था.  जिसका मकसद था कि कम ब्याज दरों वाले इस दौर में सीनियर सिटीजन को ज्यादा ब्याज दिया सके. बैंक ने अब इस सुविधा को 30 सितंबर तक के लिए एक्सटेंड कर दिया है.

कौन कर सकता है  SBI WeCare में निवेश 

60 साल से ज्यादा उम्र के सीनियर सिटीजन जो भारत के नागरिक हैं इस स्कीम में निवेश कर सकते हैं. एनआरआई को इस योजना के तहत निवेश करने की इजाजत नहीं है.

 

 

यह भी पढ़ें- अब गूगल पे से ले सकते हैं 1 लाख रुपये तक का इंस्टेंट लोन, जानें इस नई सर्विस के बारे में सबकुछ

One Comment
scroll to top