Close

बैंक अकाउंट फ्रीज करने के विरोध में आज कांग्रेस छत्तीसगढ़ में करेगी प्रदर्शन

रायपुर। कांग्रेस के खातों को फ्रीज करने का विरोध में आज कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता पूरे छत्तीसगढ़ में विरोध-प्रदर्शन करेगें। विरोध प्रदर्शन को लेकर PCC चीफ दीपक बैज ने निर्देश जारी करते हुए कहा कि सभी कांग्रेस नेताओं-कार्यकर्ता सोमवार सुबह 11 बजे से जिला मुख्यालयों के आयकर ऑफिस के सामने जमा हों, जहां विरोध-प्रदर्शन किया जाएगा। वहीं विरोध-प्रदर्शन में मोर्चा संगठन, प्रकोष्ठ, विभाग, स्थानीय वरिष्ठ नेताओं, विधायकों को अपने-अपने क्षेत्र के प्रदर्शन में शामिल होने का निर्देश दिया गया है।

फ्रीज किए गये थे खाते

पार्टी के कोषाध्यक्ष अजय माकन ने प्रेस कांफ्रेंस कर बताया कि आयकर विभाग ने भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस और भारतीय युवा कांग्रेस के बैंक खातों को फ्रीज कर दिया है। इस दौरान अजय माकन ने मीडिया को बताया कि अकाउंट फ्रिज होने के कारण पार्टी के पास न तो सैलरी देने का पैसा है और ना ही बिल का भुगतान हो पा रहा है। जानकारी के मुताबिक, साल 2018-2019 के लिए IT रिटर्न दाखिल करने में 45 दिनों की देरी के चलते आयकर विभाग की तरफ से यह कार्रवाई की गई है।

कांग्रेस के फ्रीज खातों से रोक हटी

इनकम टैक्स अपीलेट ट्रिब्यूनल ने शुक्रवार को दोपहर 12.30 बजे कांग्रेस के फ्रीज खातों पर लगी रोक हटा दी है। इससे एक घंटे पहले कांग्रेस ने आरोप लगाया था कि पार्टी के बैंक खातों को फ्रीज कर दिया गया है। कांग्रेस के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष अजय माकन ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा था कि इनकम टैक्स ने यूथ कांग्रेस और कांग्रेस पार्टी से 210 करोड़ रुपए की रिकवरी मांगी है।

scroll to top