Close

किसान आंदोलन : खनौरी बॉर्डर पर प्रदर्शन के दौरान युवा किसान की मौत, प्रदर्शनकारियों को खदेड़ने छोड़े गए आंसू गैस के गोले

हरियाणा न्यूज़। खनौरी बॉर्डर से बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां एक युवा किसान की मौत हो गई। सूत्रों के मुताबिक गोली लगने से किसान की मौत हुई। मृतक शुभकरन बठिंडा का रहने वाला था और दो बहनों का इकलौता भाई था।

पंजाब और हरियाणा के बीच स्थित शंभू बॉर्डर के अलावा खनौरी बॉर्डर पर भी भारी संख्या में प्रदर्शनकारी किसान तैनात है। इस दौरान प्रदर्शकारियों ने हंगामा करते हुए पुलिस बैरिकेड्स तोड़ने की कोशिश की, पुलिस ने उन्हें काबू करने के लिए ड्रोन के जरिये आंसू गैस के गोले गिराए और प्रदर्शनकारियों को वहां से खदेड़ दिया।

किसान शंभू बॉर्डर पर अड़े हुए है। आंदोलन का आज 9वां दिन है। इसी वक्त बड़ी खबर सामने आ रही है कि आज शाम किसान नेताओं व केंद्र सरकार से 5वीं बार वार्ता हो सकती है। यह मीटिंग आज शाम को ही चंडीगढ़ में होगी। सूत्रों के मुताबिक शंभू बॉर्डर पर किसानों को फिलहाल आगे ना बढ़ने को कहा गया है। किसानों का मुख्य काफिला पंजाब-हरियाणा के शंभू बॉर्डर से रवाना होगा। इसके अलावा खनौरी बॉर्डर से भी किसान हरियाणा में घुसेंगे। यहां से वे ट्रैक्टर-ट्रॉलियों में दिल्ली की तरफ जाएंगे। इससे पहले मंगलवार देर रात पंजाब से शंभू बॉर्डर की तरफ हैवी मशीनरी लेकर जा रहे किसानों और पुलिस में नाकाबंदी पर झड़प हो गई। इसमें शंभू थाना के SHO इंस्पेक्टर अमनपाल सिंह विर्क और मोहाली के SP जगविंदर सिंह चीमा घायल हो गए। दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दिल्ली कूच से पहले किसानों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की।

शंभू बॉर्डर पर फिर बवाल

शंभू बॉर्डर पर फिर बवाल देखने को मिला। आगे बढ़े किसानों पर पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे। बॉर्डर पर तनाव की स्थिति बन गई है और बॉर्डर पर पुलिस का सख्त पहरा है।

कृषि मंत्री अर्जुन मुंडा ने ट्वीट किया कि सरकार चौथे दौर के बाद पांचवें दौर में सभी मुद्दे जैसे कि MSP की माँग, Crop Diversification, पराली का विषय, FIR पर बातचीत के लिए तैयार है। मैं दोबारा किसान नेताओं को चर्चा के लिए आमंत्रित करता हूँ। हमें शांति बनाए रखना जरूरी है।

सरकार चौथे दौर के बाद पांचवें दौर में सभी मुद्दे जैसे की MSP की माँग, crop diversification, पराली का विषय, FIR पर बातचीत के लिए तैयार है।मैं दोबारा किसान नेताओं को चर्चा के लिए आमंत्रित करता हूँ। हमें शांति बनाये रखना जरूरी है।@AHindinews@DDNewsHindi@DDKisanChannel

 

scroll to top