Close

महाधिवेशन को लेकर बोले पूर्व सीएम डॉ. रमन, कहा-ईडी और सीडी को लेकर होगी चर्चा

The former Chief Minister of Chhattisgarh, Dr. Raman Singh calling on the Union Minister Social Justice and Empowerment, Shri Thaawar Chand Gehlot, in New Delhi on June 14, 2019.

० हरदिया साहू समाज की बेटियों को आशीर्वाद देने पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री

बालोद।बालोद जिले के गुरुर ब्लॉक अंतर्गत ग्राम दर्रा में हरदिहा साहू समाज बालोद परिक्षेत्र द्वारा सामूहिक आदर्श विवाह समारोह का आयोजन किया गया इस आयोजन में 22 जोड़ों का सामूहिक विवाह किया हर वर्ग एक मंच पर आकर विवाह में शामिल हुए आयोजन में प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह शामिल हुए इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह ने स्थानीय मंदिरों के जय बुलाकर उद्बोधन की शुरआत किया। उन्होंने कहा जब आदर्श विवाह की बात होती है तो मुझे वर्ष 2003 की याद आती है प्रदेश में सामूहिक विवाह का श्रेय साहू समाज को जाता है पूरे समाज में यदि परिवर्तन लाना है समाज को कुरीति और फिजूल खर्ची को रोकना है तो साहू समाज के तर्ज पर पूरे प्रदेश को करना है फिर हमने मुख्यमंत्री कन्यादान योजना की शुरुआत की सामुहिक विवाह में आज पूर्व मुख्यमंत्री और सांसद शामिल होने आए हैं उन्होंने समाज की तारीफ की तो महा अधिवेशन को लेकर तंज कसते हुए कहा कि महाधिवेशन 3 दिन चलेगा तो वहां केवल ई.डी. और सी डी की ही चर्चा होगी।

विभिन्न मुद्दों को लेकर सरकार को घेरा

छत्तीसगढ़ निर्माण का श्रेय किसी को जाता है तो श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेई को जाता है पक्की सड़कें मिली सरकार में कन्या योजना का लाभ मिला लेकिन यहां राज्य सरकार हर योजना बंद कर के रखी है आवास योजना को रोककर रख दिया गया है और तीर्थ यात्रा योजना भी बंद है, उन्होंने कहा पूरे आवास का 10 हजार करोड़ डकार गए शराब बंदी की बात कर घर घर शराब बेचना शुरू कर दिए उन्होंने कहा आज बधाई देने आया हूं सरकार की यदि बात करूं तो ये पूरा दिन कम पड़ जाएगा उन्होंने इस दौरान केंद्र सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा विश्व में कोई नेता है तो नरेंद्र मोदी है किसान का बेटा आज देश का प्रधानमंत्री है।
सांसद मोहन मंडावी ने आयोजन में कहा कि यहां पर पूर्व मुख्यमंत्री जी के सामूहिक विवाह की शुरुआत कि 15 साल ऐसा समय रहा जहां जनता को बिना कुछ मांगे सब मिलता रहा लेकिन अब हर चीजों के लिए तरसना पड़ रहा है अब तो पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह मुख्य अतिथि हैं इसलिए यहां महिला एवं बाल विकास विभाग प्रशासन और नेताओं ने मुख्यमंत्री कन्या विवाह की राशि और सामान रोक कर रख दिया गया है।

महाधिवेशन में ईडी और सीडी पर मंथन

छत्तीसगढ़ में आयोजित होने वाले महा अधिवेशन को लेकर मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने तंज मारते हुए कहा कि अभी महाधिवेशन में कोई विशेष नहीं होने वाला है केवल ई डी और सी डी की ही चर्चा होगी कहां कितनी छापेमारी हुई कहां कितना पैसा मिला केवल 3 दिन महा अधिवेशन में इसी बात पर मंथन किया जाएगा।

महिला बाल विकास ने नहीं दिया सामान

समाज की तरफ से आयोजन को लेकर यह बात सामने आई कि क्योंकि भारतीय जनता पार्टी के तरफ से पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह को आयोजन के मुख्य अतिथि बनाया गया है इसलिए महिला एवं बाल विकास विभाग एवं संबंधित लोगों द्वारा आवेदन भी नहीं लिया गया और उन्हें सामान नहीं दिया गया जिसको लेकर पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि जनता का पैसा है और इसमें किसी तरह का भेदभाव और राजनीति नहीं करना चाहिए जनता का पैसा जनता के लिए खर्च करना चाहिए ये जो योजना है जाती धर्म सबसे हटकर है।

समाज द्वारा आयोजन के समय यहां पर पूर्व मुख्यमंत्री के साथ सांसद मोहन मंडावी, भाजपा जिलाध्यक्ष कृष्णकांत पवार,पूर्व विधायक वीरेंद्र साहू, पूर्व विधायक राजेंद्र राय, समाज के प्रदेश अध्यक्ष त्रिलोकी साहू, महानंद साहू, छबिलाल साहू, भाजपा जिला उपाध्यक्ष छोटू यादव, मंडल अध्यक्ष प्रेम साहू, जितेंद्र साहू, छगन साहू सहित अन्य मौजूद रहे

scroll to top