Close

चक्रवाती तूफान असानी का असर छत्तीसगढ़ में दिखेगा, भीषण गर्मी से मिल सकती है राहत

बढ़ती गर्मी से छत्तीसगढ़ के लोगों को राहत मिल सकती है. छत्तीसगढ़ में गंभीर चक्रवाती तूफान का असर देखने को मिल सकता है. इस तूफान का नाम असानी है और इसका असर सबसे ज्यादा बस्तर संभाग जिले में होने की बात की जा रही है. मौसम विभाग के अनुसार दक्षिण से आने वाली हवा लगातार छत्तीसगढ़ की तरफ बढ़ रही है जिससे हल्की वर्षा या छीटें होने की संभावना बताई जा रही है.

बस्तर संभाग की स्थति

मौसम विभाग के अनुसार असानी तूफान का सबसे ज्यादा असर बस्तर संभाग में देखने को मिलेगा. पूरे इलाके में बादल छाए रहेंगे, और बारिश होने की संभावना जताई जा रही है. इस चक्रवात का असर छत्तीसगढ़ के दक्षिणी भाग में होने की बात कही जा रहा है जहां तेज हवा और आंधी तूफान के साथ बारिश होने की संभावना है.

चक्रवाती तूफान असानी क्या है 

मौसम विभाग ने जानकारी देते हुए कहा कि असानी तूफान पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी और उसके करीब दक्षिण बंगाल की खाड़ी के ऊपर स्थित है. यह तूफान निकोबार द्वीप समूह के उत्तर-पश्चिम में लगभग 970 किमी, पोर्ट ब्लेयर अंडमान द्वीप समूह के पश्चिम-उत्तर-पश्चिम में 820 किमी, आंध्र प्रदेश के 450 किमी  पर स्थित है. मौसम विभाग के अनुसार 10 मई तक इस तुफान की उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ते हुए पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी और उससे लगे उत्तर-पश्चिम बंगाल की खाड़ी  तक पहुंचने की बहुत संभावना है. हलांकि संभावना यह भी जताई जा रही है कि अगले 24 घंटों में यह तुफान कमजोर होकर चक्रवाती तूफान में बदल जाएगा.

 

 

यह भी पढ़ें- इस सबसे बड़े आईपीओ का आखिर क्यों गिर रहा है ग्रे मार्केट में भाव, आखिरी दिन 3 गुना हुआ था सब्सक्राइब

One Comment
scroll to top