Close

आज होगा शेयरों का आवंटन, जानें आपको कितने शेयर मिले- ऐसे चेक करें स्टेटस

सरकारी कंपनी रेलटेल आज अपने आईपीओ के तहत शेयरों का आवंटन कर सकती है. कंपनी का 819 करोड़ रुपये का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 16 से 18 फरवरी तक के लिए खुला था. अब आज शेयरों का आवंटन होगा. जिन निवेशकों ने आईपीओ के तहत शेयर आवंटन के लिए अप्लाई किया था, उन्हें शेयर मिले हैं या नहीं यह जानने के लिए वे KFin टेक्नोलॉजी वेबसाइट पर एलॉटमेंट का स्टेटस चेक कर सकते हैं. यह वेबसाइट बीएसई की ऑफिशियल वेबसाइट के जरिये शेयर एलॉटमेंट और रिफंड को मैनेज करती है.

निवेशक (https://ris.kfintech.com/ipostatus/) पर जाकर आईपीओ और डीपीआईडी का एप्लीकेशन नंबर डाल कर स्टेटस चेक कर सकते हैं. इसमें पैन डालने की जरूरत पड़ेगी.

निवेशक (https://www.bseindia.com/investors/appli_check.aspx) इस लिंक पर जाएं. इक्विटी सेलेक्ट करं और रेलटेल कॉरपोरशन ऑफ इंडिया सेलेक्ट करें. निवेशक को अपना एप्लीकेशन नंबर और पैन डालने से पता चल जाएगा कि उन्हें कितने शेयर अलॉट हुए हैं.

रेलटेल  के आईपीओ में  प्राइस बैंड 93-94 रुपये प्रति शेयर तय किया गया था. यह इसके फेस वैल्यू से 9.4 गुना ज्यादा है. आईपीओ ऑफर की लॉट साइज 155 शेयरों की रखी गई है. कम से कम 155 शेयरों के लिए अप्लाई करना था. यानी आईपीओ में कम से कम 14,570 रुपये निवेश करना था. अधिकतम 13 लॉट साइज के लिए बोली लगाई जा सकती थी.

रेल टेल कॉरपोरशन ऑफ इंडिया आईसी इन्फ्रास्ट्रक्चर प्रोवाइडर कंपनी है. यह अग्रणी टेलीकॉम इन्फ्रास्ट्रक्चर प्रोवाइडर कंपनी है. साल 2000 में शुरू हुई इस कंपनी का नियंत्रण रेलवे मंत्रालय के पास है. इसके प्रोडक्ट और सर्विसेज में टेलीकॉम नेटवर्क सर्विसेज, टेलीकॉम इंफ्रास्ट्रक्चर सर्विसेज, डेटा सेंटर एंड होस्टिंग सर्विसेज और सिस्टम इंटीग्रेशन सर्विसेज शामिल हैं. कंपनी ट्रेनों के नियंत्रण संचालन, सुरक्षा और देश भर में ब्रॉडबैंड और मल्टी मीडिया नेटवर्क सुविधाएं मुहैया कराके कमाई करती है.

scroll to top