Close

हवाई फायरिंग कर वीडिओ सोशल मीडिया में किया अपलोड, चढ़ा पुलिस के हत्थे

भिलाई। पुलिस ने आज दो ऐसे गोलीबाजो को गिरफ्तार किया है। जो की देशी कट्टे से टाऊनशीप के सड़क फायरिंग कर बकायदा पहले उसका वीडियो बनाया और फिर फेमस होने के लिए सोशल मीडिया पर वीडियो को अपलोड कर दिया। पुलिस को जब यह वीडियो हाथ लगा। तब आरोपियों भी महज चंद घंटों में पकड़े गए। दो आरोपियों के पास से पुलिस ने 1तलवार और 3 देशी कट्टा सहित 2 नग जिंदा कारतूस भी बरामद किया है।

दुर्ग जिले के शहरी क्षेत्र में बढ़ते चाकूबाजी एवं अपराध पर अंकुश लगाने के लिए दुर्ग पुलिस लगातार कार्यवाही कर रही है। इसके साथ ही सोशल मीडिया पर भी पुलिस ने नजर बनाए रखी है। इसी कड़ी में आज भट्टी थाना पुलिस के पास एक ऐसा वीडियो हाथ लगा। जिसमे दो युवकों के द्वारा इंस्टाग्राम में देशी कट्टे से टाउनशीप फायरिंग करते हुए दिखाया जा रहा था। पुलिस ने जब इनके द्वारा की गई पोस्ट की पड़ताल की। तब सेक्टर 2 निवासी आकाश सिंह की पहचान की गई। पुलिस द्वारा पूछताछ किए जाने के बाद उसके दोस्त नीरज प्रसाद को भी गिरफ्तार किया गया पुलिस ने जब युवकों से जानकारी ली। तब पहले तो दोनो युवक टालमटोल करते रहे। लेकिन कड़ाई से पूछताछ किए जाने पर दोनो आरोपियों ने देशी कट्टा और जिंदा कारतूस रखना स्वीकार किया है पुलिस ने आकाश सिंह पास ने 1 नग देशी कट्टा और तलवार और नीरज ने 2 देशी समेत 2 जिंदा कारतूस बरामद किया है आकाश सिंह ने देशी कट्टा को पटना(बिहार) से तो नीरज ने 2 देशी कट्टा और जिंदा कारतूस को गोरखपुर (उत्तरप्रदेश) से खरीदकर लाया था आरोपी नीरज के पास एक चाकू भी बरामद किया जिसे ऑनलाइन साइड से मंगाया था।

दुर्ग एसपी अभिषेक पल्लव ने बताया कि दोनो आरोपियों ने दोस्त के जन्मदिन पर दोनो देशी कट्टा से 2 राउंड हवाई फायरिंग किए थे फायरिंग का सोशल मीडिया में अपलोड किए थे वीडियो पुलिस के हाथ लगी जिसके बाद दोनो गिरफ्तार किया गया है दोनो आरोपी युवक अपना रौब दिखाने के लिए इंस्टाग्राम में फायरिंग करते हुऐ वीडियो को अपलोड किया था। वायरल वीडियो की पड़ताल के बाद पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार किए और उनसे पूछताछ की गई। तब इन गोलीबाजों ने पटना और गोरखपुर से देशी कट्टे और जिंदा कारतूस को लाने की बात स्वीकारी है। दोनो आरोपियों के विरुद्ध आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर न्यायलय के समक्ष पेश किया गया है।

scroll to top