Close

राशिफल : आज इन 6 राशियों पर बना हुआ है संकट, न करें ये काम, सभी राशियों का जानें आज का राशिफल

राशिफल : कर्क राशि में आज चंद्रमा गोचर कर रहा है. पंचांग के अनुसार आज माघ मास की शुक्ल पक्ष की त्रयोदशी तिथि है. सूर्य देव कुंभ राशि में गोचर कर रहे हैं. आज गुरू और शनिदेव मकर राशि में बुध ग्रह के साथ विराज मान हैं. सभी राशियों पर ग्रहों की चाल का प्रभाव देखा जा रहा है. जानते हैं आज का भविष्यफल.

मेष- आज के दिन स्वभाव को विनम्र रखते हुए सभी के साथ आदर पूर्वक व्यवहार करें. इससे आपकी स्वीकार्यता और सम्मान दोनों में बढ़ोतरी होगी. कोई अगर ऑफिस संबंधी कामकाज को लेकर आपकी शिकायत कर रहा है तो गुस्सा होकर जवाब देने के बजाय, उसमें सुधार करने का प्रयास करें. पार्टनरशिप में कारोबार करने वालों को एक दूसरे की राय को महत्व देना होगा, अन्यथा मन में खटास आ सकती है. वाहन चलाते समय हेलमेट और सीट बेल्ट का प्रयोग करना न भूलें. दुर्घटना की स्थिति में यह उपाय मददगार साबित होंगे. चेहरे और दांतों की खास केयर करें. छोटे भाई बहनों का सहयोग करें. उनकी हर संभव मदद करें.

वृष- आज के दिन मन को एकाग्र रखते हुए काम करें. विचलित मन से काम में अड़ंगे लग सकते हैं. परिवार के खर्चों की लिस्ट आपकी परेशानी का कारण बन सकती है, इसलिए अपनी आर्थिक के विकल्प बढ़ाने का प्रयास करना चाहिए. ऑफिस के कामकाज के चलते यात्रा करनी पड़ सकती है, जो भविष्य में लाभदायक रहेगी. थोड़ा सतर्क रहें, गुप्त शत्रु आपको नुकसान पहुंचाने का पूरा प्रयास करेंगे. किसी को बड़ी धनराशि उधार दे रहे हैं तो पहले कागजी कार्यवाही जरूर पूरी करें. यात्रा पर जा रहे हैं तो चोट-चेपट से बचकर रहें. घर में अग्नि दुर्घटनाओं की आशंका है. फायर सिस्टम को लेकर अलर्ट रहें.

मिथुन- आज के दिन दूसरों का भावनात्मक दबाव आपको परेशान कर सकता है., ऑफिस में कामकाज का भार बढ़ रहा है तो तनाव न लें, बस सही प्लानिंग के साथ समय पर पूरा करें. व्यापार के संबंध में भरोसेमंद व्यक्ति को ही आर्थिक लेनदेन की जिम्मेदारी सौंपी जाए, अन्यथा नुकसान हो सकता है. युवा वर्ग को मित्रों के साथ तालमेल बनाकर चलना होगा. स्वास्थ्य को लेकर अगर याददाश्त कमजोर होती लग रही है तो प्राणायाम कर ध्यान लगाना लाभप्रद होगा. अगर मन कुछ समय के लिए पसंदीदा काम करना चाह रहा है तो खुद को उन्मुक्त रखें. घर आए मेहमानों के आतिथ्य में कोई कमी न रखें.

कर्क- आज के दिन बिना प्लानिंग कोई बड़ा बजट खर्च करना आपको मुश्किल में डाल सकता है. कहीं निवेश कर रहे हैं तो उससे पहले वरिष्ठ या जानकार व्यक्ति से सलाह मशवरा जरूर करें. शोधपरक कार्यों में लगे लोगों के लिए दिन सफलता भरा है, अपनी उपलब्धियों को उपयुक्त प्लेटफॉर्म पर प्रदर्शित करना भी सार्थक रहेगा. खाने-पीने के सामान का कारोबार करने वालों को नुकसान उठाना पड़ सकता है. लीवर संबंधी रोगों से जूझ रहे मरीजों को अलर्ट रहना होगा. अगर आप अल्कोहल का अत्यधिक सेवन करते हैं तो इसे तत्काल छोड़ दें. कुल में कहीं से शुभ समाचार प्राप्त होने की आशंका है. मन को व्यथित न करें.

सिंह- आज के दिन धर्म-कर्म को पीछे रखते हुए कुछ नियम कानून के साथ कार्यों को पूरा करने की जरूरत होगी, अन्यथा कार्यस्थल पर उपहास का पात्र बनना पड़ सकता है. नई नौकरी के लिए प्रयासरत हैं तो अवसर मिलने पर बड़े पैकेज पर फोकस करना ही लाभकारी रहेगा. पैतृक कारोबार करने वालों पर यदि कोई मुकदमा चल रहा है तो जल्द शुभ समाचार मिलेगा. गंभीर रोगों से पीड़ितों की परेशानी बढ़ सकती है. परिवार में घरेलू कलह को बढ़ने न दें. खुद को शांत रखना भी सार्थक उपाय होगा. परिवार के साथ धार्मिक यात्रा की योजना बनेगी, लेकिन महामारी को देखते हुए सभी एहतियात बर्तें.

कन्या- आज के दिन खुद को सकारात्मक बनाए रखना भी बड़ी उपलब्धि होगी. कुछ लोग कटु वचन बोलकर आपका मन व्यथित कर सकते हैं, ऐसे में उन्हें कड़ी प्रतिक्रिया न दें. मन में नौकरी बदलने का विचार आ रहा है तो फिलहाल ठहरना होगा. व्यापारिक मामलों में आर्थिक स्थिति को देखते हुए फिलहाल बड़े डिसीजन वाले नुकसान की आशंका है. अगर आपको कर्ज की समस्या है तो गुनगुना पानी और खान पान हल्का रखें. परिवार में भाई के साथ विवाद चल रहा है तो उसे बातचीत कर खत्म कर देना चाहिए. घर में सभी लोगों का पूर्ण सहयोग मिलेगा. छोटे सदस्यों के साथ स्नेह का व्यवहार रखें.

तुला- आज आपको सभी चीजों का तालमेल बनाकर रखना होगा. कर्म भाग्य के मेल से लाभ दिलाएगा. सभी महत्वपूर्ण अटके काम बनते हुए दिख रहे हैं. ऑफिशियल कामकाज को लेकर सक्रियता बाकी दिनों से अधिक रखनी होगी. व्यापारिक मामलों में बड़ा कर्ज लेना महंगा पड़ सकता है. किसी विशेषज्ञ की सलाह से काम करें. अल्सर के रोगी मिर्ची मसाला और बाहर के बने खाद्य पदार्थों का सेवन बिल्कुल ना करें. मां का स्वास्थ्य ठीक नहीं चल रहा है तो उनकी देखभाल की जिम्मेदारी खुद उठानी होगी. घर के पेंडिंग कार्यों को खत्म कर लें. प्राथमिकता के आधार पर बड़े बुजुर्गों की समस्याओं का जल्द समाधान करना होगा.

वृश्चिक- आज दिन की शुरुआत कुछ कठिनाइयों के साथ हो सकती है, फिर भी धैर्य बनाए रखें. शाम तक की स्थितियां सामान्य हो जाएंगी. ऑफिस में टीम वर्क बहुत महत्वपूर्ण है. लक्ष्य तक पहुंचने के लिए सहकर्मियों के साथ तालमेल बिठाकर चलें. निवेश करना चाहते हैं तो प्लानिंग के लिए दिन उपयुक्त रहेगा. छोटे-छोटे इन्वेस्टमेंट से व्यापार को अच्छा लाभ दे सकते हैं. हाथों की खास देखभाल करें, चोट लगने की आशंका है. व्यवहार के प्रति थोड़ा सतर्क रहें. आपकी वजह से घर का वातावरण खराब नहीं होना चाहिए. परिवार में किन्हीं बातों को लेकर विवाद होने की आशंका है. छोटों की बात सुनने के बाद ही निर्णय लें.

धनु- आज के दिन बड़ी खुशियों को ढूंढने के बजाय छोटी-छोटी बातों में मन को प्रसन्न रखने का प्रयास करें. आत्मबल में कमी महसूस हो सकती है, लेकिन खुद को प्रोत्साहित करके रखना होगा. ऑफिशियल कार्यों में मन कुछ कम लगेगा, इसलिए काम के दबाव से खुद को दूर रखें. कपड़े के कारोबारी नुकसान उठा सकते हैं, इसलिए सतर्क रहें. जनसंचार से जुड़ा कोर्स करने की तैयारी कर रहे युवाओं को खुद को अपडेट रखना होगा. रक्तचाप के रोगियों को लो बीपी की वजह से थकान महसूस हो सकती है. परिवार के साथ संबंध मधुर बनाकर चलने होंगे. किसी विवादित मुद्दे पर उनकी राय की अनदेखी न करें.

मकर- आज ज्ञान बढ़ाने के लिए अपने मन में सीखने की प्रवृत्ति बनानी होगी. नौकरी कर रहे लोगों को अपना कार्य बेहतर करने के लिए पूरे समर्पण और अपग्रेड जानकारी की जरूरत होगी. बड़े व्यापारी अपना आर्थिक लेनदेन करते रहें. पार्टनरशिप में काम कर रहे हैं तो पारदर्शिता अनिवार्य है. अच्छे स्वास्थ्य के लिए जितना हो सके, हल्का भोजन जैसे फल स्प्राउट आदि का उपयोग करें. आवश्यकता से आधा भोजन ही करना उपयुक्त रहेगा. शोध परक कार्यों में लगे युवाओं के लिए दिन शुभ है. घर के इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स की देखभाल करें, उनके खराब होने की आशंका है. छोटे बच्चों की सेहत के प्रति सतर्कता रखनी होगी.

कुम्भ- आज कोई नया काम शुरू करने के लिए दिन बेहद शुभ रहेगा. ऑफिशियल कामकाज में गुणवत्ता और समय दोनों को महत्व दें अन्यथा बॉस की नाराजगी झेलनी पड़ सकती है. बड़े कारोबारी पुराने स्टॉक पर निगाह रखें और उसे समय रहते क्लियर करा लें. अभिभावक संतान की एक्टिविटी पर ध्यान रखें, अगर वह युवा है तो पढ़ाई व संगति पर ध्यान दें. सिर दर्द और क्रोध की स्थिति तबियत बिगाड़ सकती है. आंखों की केयर करें, लंबे समय तक लैपटॉप टीवी या मोबाइल का प्रयोग कर रहे हैं तो ठंडे पानी से आंखों को धोते रहें. घर में अगर आपकी आवश्यकता है तो किसी को निराश न करें.

मीन- आज के दिन वर्तमान समय में आपके किए गए कार्यों का परिणाम अगर नहीं मिल रहा है तो खुद को हतोत्साहित होने से बचाएं. ध्यान रखें, दूसरों से प्रभावित होकर अपने काम के तरीके में कोई लापरवाही या ढिलाई न लाएं. कारोबार में कानूनी मानक का भी उल्लंघन करना ठीक नहीं होगा, जो व्यापारी बड़े स्टॉक खरीदने की प्रतीक्षा कर रहे हैं, उनके लिए आज का दिन बहुत शुभ रहेगा. युवा वर्ग पूरी तरह सक्रिय रहें. खेलकूद के विद्यार्थियों को नियमित अभ्यास करें. अच्छी दिनचर्या रखते हुए व्यायाम और प्राणायाम करते रहना भी जरूरी है. मां के साथ तालमेल अच्छा रहेगा, उनकी जरूरतों का विशेष ध्यान रखें.

scroll to top