Close

MP में बड़ा सड़क हादसा: बल्कर ने मारी टक्कर, तीन बसें आपस में टकराई, अब तक 17 की मौत, 61 घायल

रीवा/सीधी।जिले के चुरहट थाना क्षेत्र अंतर्गत मोहनिया टनल के पास शुक्रवार रात बड़ा सड़क हादसा हो गया। रात तक़रीबन 9.00 बजे तेज रफ्तार बल्कर ने बस को ऐसी टक्कर मारी की तीन बसें आपस में टकरा गईं। ये बसें सतना में आयोजित कोल जनजाति महाकुंभ से लोगों को उनके गंतव्य ले जा रहीं थीं। हादसे में अब तक 17 लोगों की मौत हो गई, जबकि 61 लोग घायल हुए हैं।

घायलों को सीधी के जिला अस्पताल, चुरहट के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और रीवा के संजय गांधी मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है। हादसे में आठ लोगों की घटनास्थल पर, एक की सीधी और चार की रीवा मेडिकल अस्पताल में मौत हो गई।

मृतकों के परिजनों को दस लाख की सहायता, आश्रितों को नौकरी भी
घायलों से मुलाकात करने के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मीडियाकर्मियों से बातचीत की। उन्होंने बताया कि ट्रक का पहिया टूट जाने के कारण यह दुर्घटना हुई है। मृतकों के परिजनों को ₹1000000 की आर्थिक सहायता के साथ अगर उस परिवार में कोई आश्रित सरकारी नौकरी की पात्रता रखता है तो उसे नौकरी दी जाएगी। गंभीर रूप से घायल लोगों को ₹200000 और सामान्य रूप से घायल व्यक्ति को ₹100000 की आर्थिक सहायता दी जाएगी। आवश्‍यकता हुई तो गंभीर घायलों को विमान से उपचार के लि‍ए भेजा जाएगा।

scroll to top