Close

पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक पर बीजेपी का बड़ा आरोप, ‘खुद CM चन्नी की थी साजिश, सोनिया-राहुल भी होंगे षडयंत्र का हिस्सा’

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के फिरोजपुर दौरे के वक्त सुरक्षा में चूक को लेकर अब सियासत भी तेज होती हुई दिख रही है. बीजेपी सांसद प्रवेश सिंह वर्मा ने राज्य के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी पर पीएम को जान से मारने की साजिश का आरोप लगाया है. प्रवेश वर्मा ने कहा कि खुद पंजाब के मुख्यमंत्री चन्नी की पीएम मोदी का जान से मारने की साजिश थी. उन्होंने आगे कहा कि इस साजिश में सोनिया गांधी और राहुल गांधी भी शामिल रहे होंगे.

पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक को बीजेपी ने बताया साजिश

जबकि, दूसरी तरफ बीजेपी नेता लॉकेट चटर्जी ने कार्रवाई की मांग की है. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी को मारने की साजिश थी. ऐसे में सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाहिए. इधर, पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक को लेकर शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई.

केन्द्र सरकार की तरफ से दलील देते हुए सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा, मैं आभारी हूं कि कोर्ट ने इस गंभीर मामले का संज्ञान लिया. यह दुर्लभ मामला है. जब पीएम को सड़क मार्ग से जाना होता है तो SPG DGP से पूछती है. उनकी हरी झंडी के बाद ही यात्रा शुरू हो सकती है. जब सड़क पर ब्लॉक था तो मंजूरी क्यों दी गई. सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि यह मामला सिर्फ किसी पर नहीं छोड़ा जा सकता और यह सीमा पार आतंकवाद का मामला है इसलिए एनआईए अधिकारी जांच में सहायता कर सकते हैं. अब इस मामले की सुनवाई सोमवार को होगी.

गिरिराज सिंह बोले- टेलीस्कोपिक गन से हो सकती थी हत्या

केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने भी पीएम की हत्या की साजिश का अंदेशा जताया. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा पीएम को मौत के कुएं में फंसाना कोई इत्तेफाक नहीं यह साजिश थी. महादेव की कृपा से बच गए. इसकी उच्चस्तरीय सही जांच होगी तो यह साज़िश पंजाब के सीएम ऑफिस तक ही बल्कि उनके तार ऊपर तक जुड़ेंग़े. ऐसा प्रतीत होता है की उनकी हत्या ड्रोन या टेलीस्कोपिक गन से भी हो सकती थी.

इससे पहले, पंजाब सरकार ने पीएम की सुरक्षा में चूक की जांच के लिए गुरुवार को कमेटी का ऐलान किया था. सूत्रों के मुताबिक, कमेटी ने रिपोर्ट केन्द्र को भेज दी है. तो दूसरी तरफ केन्द्रीय मंत्रालय की तरफ से बनाई गई कमेटी भी इसकी व्यापक तहकीकात कर रही है.

 

 

यह भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश के रेल यात्रियों को सौगात, अब पोस्ट ऑफिस से भी ले सकेंगे रेल टिकट

0 Comments
scroll to top