Close

राशिफल : इन 6 राशियों को आज जोखिम उठाने से बचना होगा, सभी 12 राशियों का जानें आज का राशिफल

राशिफल : पंचांग के अनुसार आज माघ शुक्ल की चतुर्दशी तिथि है. चंद्रमा कर्क राशि और सूर्य कुंभ राशि में विराजमान है. आज नक्षत्र अश्लेषा है. ग्रहों की चाल आज सभी राशियों पर शुभ-अशुभ प्रभाव डालने जा रही है. आज कुछ राशियों को करियर और सेहत के मामले में विशेष ध्यान देने की जरूरत है. सभी राशियों का आइए जानते हैं आज का राशिफल.

मेष- आज प्रतिभा का प्रदर्शन करें, वर्तमान समय में खुद को कम आंकना ठीक नहीं. विदेश से नौकरी का ऑफर मिल रहा है तो अधिक सोच-विचार में मौका न गंवाएं. स्टेशनरी के बड़े कारोबारी मुनाफा कमा पाएंगे. लेन-देन में विवाद की स्थिति बन सकती है. युवाओं को खुद को सैन्य नौकरियों के लिए केंद्रित कर सकते हैं, पूरी तैयारी के साथ लगें. विद्यार्थी वर्ग कोशिश करें तो पढ़ाई में अच्छे नंबर पा सकेंगे शिक्षकों के बताए टिप्स का प्रयोग बेहतर परिणाम देने वाला होगा. दाँत और हड्डियों का दर्द उठ सकता है. परिवार को लेकर निर्णय वरिष्ठ लोगों की सलाह से ही लेने की जरूरत होगी.

वृष- आज के दिन कॉन्फिडेंस ओवर कॉन्फिडेंस के अंतर को भलीभांति समझना होगा. वाणी करीबियों को चोट दे सकती है, इसलिए सभी के साथ प्रेम का भाव बनाए रखें. अधीनस्थ और सहयोगियों पर बेवजह का अहंकार दिखाना ठीक नहीं होगा. पार्टनर और बिजनेस में भरोसे के साथ पैसे का लेनदेन साफ सुथरा रखें अन्यथा पार्टनरशिप लंबे समय तक नहीं चल पाएगी. युवाओं और विद्यार्थियों की दिनचर्या में विशेष बदलाव नहीं आएगा. हेल्थ को लेकर रक्त संबंधी विकारों को लेकर सजगता बनाएं रखें. भाई छोटा हो या बड़ा उनके साथ बातों की गरिमा को समझना होगा. कारोबार संबंधी किसी मुद्दे पर उनकी राय आपके लिए लाभप्रद रहेगी.

मिथुन- आज अपने नेटवर्क पर भरोसा करना ही आपको सफलता के मार्ग पर ले जाएगा. कर्मक्षेत्र में रुकावटों का सामना करना पड़ सकता है. विरोधी परिश्रम को खराब करने का प्रयास कर सकते हैं, बेहद सतर्कता रखनी होगी. बैंकिंग सेक्टर से जुड़े लोगों को अच्छा मुनाफा मिलेगा, लेकिन कोई भी गैर कानूनी काम करना नुक़सानदेह हो सकता है. कपड़ों के कारोबारी माल डंप न करें, अन्यथा बड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता है. युवा वर्ग नकारात्मक विचार और नकारात्मक प्रवृत्ति के लोगों से दूर रहें. युवा वाहन बहुत तेज रफ्तार में न चलाएं. बड़ी दुर्घटना होने की आशंका है. पिता की उन्नति हो सकती है, सामाज में मान-सम्मान भी बढ़ेगा.

कर्क- आज का दिन सफलता से भरा होगा, लेकिन सहकर्मी के साथ ईगो का टकराव न करें, अन्यथा बनता काम भी बिगड़ जाएगा. सॉफ्टवेयर फर्म में नौकरी कर रहे लोगों को प्रमोशन और ट्रांसफर मिलने की संभावना है. बॉस के दिए हुए कामों प्राथमिकता दें. दवा का बिजनेस करने वाले कानूनी नियम सभी मानक के साथ पूरे करके रखें. इंजीनियरिंग की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों के प्रयोग सफल होंगे. हेल्थ को लेकर ब्लड इंफेक्शन की चपेट में आ सकते हैं, गंभीर रोगों से जूझ रहे लोगों की परेशानी बढ़ सकती है. परिवार में अगर कोई विवाह योग्य व्यक्ति है तो उसके रिश्ते की बात पक्की हो सकती है.

सिंह- आज के दिन कठिन कार्य भी आसानी से कर पाएंगे. मानसिक मजबूती का असर प्रदर्शन और मनोदशा पर साफ दिखेगा. ऑफिस में सभी का सहयोग मिलेगा. ऑफिशियल षडयंत्र भी आपकी परेशानी की वजह बन सकता है. किसी कम भरोसेमंद व्यक्ति को जिम्मेदारी भरा काम सौंपने से बचें. बॉस और वरिष्ठजनों की बातों की अनदेखी करना ठीक नहीं होगा. होटल, रेस्टोरेंट और गेस्ट हाउस के मालिक बहुत अच्छा लाभ कमा सकेंगे. युवाओं को करियर में सफलता पाने के लिए प्रतिद्वंद्वियों पर निगाह रखें. विद्यार्थी वर्ग याद किया हुआ पाठ्य का रिवीजन करें. यूरिन इन्फेक्शन को लेकर परेशान रहेंगे. जीवनसाथी को क्रोध में संयम रखने की सलाह दें.

कन्या- आज के दिन देवी दर्शन के लिए जाना चाहिए, ऐसा करने से मन शांत रहेगा. टेलीकम्युनिकेशन से जुड़े लोगों को कामकाज को अपडेट रखें. जो व्यापारी लोन के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, वह अब प्रयासों में तेजी लाएं. प्रतिद्वंद्वियों को पछाड़ने के लिए प्रयास बढ़ाने होंगे. अगर आपकी आंखें कमजोर हैं और चश्मा पहनते हैं तो आंखों का चेकअप करवाएं. लम्बे समय से यदि रूटीन चेकअप नहीं करवाया हो तो संभव होतो अवश्य करा लें. परिवार में बड़े बुजुर्गों की मदद करें और पितरों को संध्या के समय दियाबाती अवश्य करें. विवाह संबंधित निर्णय लेने जा रहे हैं तो कुछ समय के लिए रुकना लाभप्रद रहेगा.

तुला- आज के दिन दूसरों से मदद की उम्मीद सिर्फ निराशा की ओर ले जाएगा. ऑफिस में वर्कलोड के चलते भागदौड़ अधिक रहेगी. खुद को फुर्तीला और सक्रिय बनाए रखना बेहद जरूरी है. दूध और अनाज के कारोबारी लाभ के लिए तैयार रहें. स्टॉक और सामान की व्यवस्था में कमी ना आने दें. विद्यार्थी और युवा वर्ग को अपने-अपने कार्यों में अधिक फोकस बनाए रखना होगा. समय का पूरा सदुपयोग करते रहें. ह्रदय रोगी नियमित दवा लेकर डॉक्टर की सलाह से प्रोत्साहित करते रहें. घर में चहल-पहल रहने वाली है. रिश्तेदारों और मित्रों का आवागमन हो सकता है. घर के छोटे सदस्यों की मदद करने से पीछे न हटें.

वृश्चिक- आज सरकारी कामकाज पूरा करने के लिए दिन बहुत उपयुक्त है. आज से ऑफिशियल कामकाज के लिए पूरी तरह सक्रिय रहेंगे तो निकट भविष्य में प्रगति का मार्ग प्रशस्त होगा. प्लास्टिक का कारोबार करने वालों को अच्छा लाभ मिलेगा और मन प्रसन्न होगा. स्वास्थ्य में अचानक गिरावट तो वहीं थकान से कमजोरी महसूस होगी. रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए जरूरी खानपान और दवाओं का उपयोग करना लाभप्रद होगा. जीवनसाथी का स्वास्थ्य भी गिरता हुआ दिख रहा है, उन्हें भी सेहतमंद रहने के लिए जरूरी उपाय सुझाएं. यदि कई दिनों से घर का इंटीरियर चेंज करने का प्लान बना रहें तो अब इस प्लान को रन कर दें.

धनु- आज कल के अटके हुए काम पूरे होते दिख रहें हैं, तो वहीं दूसरी ओर ध्यान रखें कि अनावश्यक रूप से कोई कर्ज न उठाएं. बड़े ब्याजों से दूरी रखें, अन्यथा रकम चुकाने में समस्या हो सकती है. नौकरी में बदलाव की सोच रहे हैं तो फिलहाल आर्थिक पैकेज के बजाय पद को महत्व देना लाभप्रद होगा. व्यापार में बड़े निवेश करना लाभप्रद रहेगा. विद्यार्थी शिक्षक के संपर्क में बने रहें. आप-पास के माहौल और महामारी के प्रति अलर्ट रहते हुए संभव हो तो मॉर्निंग वॉक दिनचर्या में शामिल करें. घर में धार्मिक कार्यक्रम संपन्न होंगे, आर्थिक स्थिति भी मजबूत होती दिख रही है.

मकर- आज के दिन खुद को मानसिक तौर पर मजबूत रखें. ऑफिस में कामकाज का दबाव थोड़ा कम होता दिख रहा है. इससे थकान और तनाव से राहत रहेगी. कन्नी काट रहे सहकर्मियों से अनावश्यक उम्मीद न रखें तो ही बेहतर होगा. ट्रांसपोर्ट के व्यापारियों को निराशा हाथ लग सकती है. विद्यार्थियों को खुद को अपडेट करने के लिए टेक्नोलॉजी का सहारा लेना चाहिए. किसी गंभीर विषय पर काम करते हुए कोई लापरवाही न बरतें. गर्भवती महिलाएं स्वास्थ्य को लेकर सजग रहें. संतान के स्वास्थ्य परेशानी का कारण बन सकता है. परिवार में सभी का सहयोग करें और किसी विवादित मुद्दे पर व्यर्थ की राय देने से बचें.

कुम्भ- आज अनावश्यक रूप से किसी से उलझना ठीक नहीं होगा. टीम को लीड करने वाले अधिनस्थों को अनुशासित रहने की सलाह दें. नौकरी में कोई लापरवाही न बरतें अन्यथा अनचाहा ट्रांस्फर लेना पड़ सकता है . विरोधी भी षड्यंत्र की फिराक में हैं. व्यापारिक मामलों में आपको तेजी से मुनाफा होगा, लेकिन लेनदेन को लेकर सतर्कता बरतनी होगी. पार्टनर के साथ कारोबार के विस्तार को लेकर प्लानिंग हो सकती है. विदेश में पढ़ाई की तैयारी कर रहे युवाओं को अच्छे अवसर मिलेंगे. माइग्रेन के रोगी परेशान हो सकते हैं. डॉक्टर की सलाह से दवाएँ लेकर निवारण करें. घर में अग्नि दुर्घटना से बचने के लिए सभी जरूरी इंतजाम रखें.

मीन- आज के दिन से समय के साथ आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाने का प्रयास करना होगा. आय के विकल्पों की तलाश जारी रखें और बड़े प्रोजेक्ट में सीधे जुड़ने के बजाय पहले क्षेत्र के वरिष्ठजनों के साथ रहकर थोड़ा अनुभव जोड़ना लाभकारी होगा. ज्ञान को अहंकार में न बदलने दें. मैनेजमेंट संबंधी नौकरी करने वालों को अच्छा प्रदर्शन करना होगा. बिजनेस की बड़ी डील से पहले कागजी कार्रवाई में कोई लापरवाही न बरतें. हेल्थ को लेकर छोटी-छोटी समस्याएं परेशान कर सकती हैं. संतान की संगति को लेकर अलर्ट रहें. नशे या दूसरे व्यसन से दूर रखें. भाई की पदोन्नति हो सकती है, जिससे मन प्रसन्न रहेगा.

scroll to top