Close

प्रेम की सजा, युवक के परिजनों को गांववालों ने घर से निकाला, जान से मारने की धमकी दी

अंबिकापुर। एक युवक को गांव की ही लड़की से प्रेम करने की सजा ग्रामीण जब उसे नहीं दे पाए तो एकजुट ग्रामीणों ने युवक के पूरे परिवार को इसकी सजा देते हुए परिजनों से मारपीट कर उनका पूरा सामान घर से बाहर फेंक दिया। कुछ ग्रामीणों ने परिवार को यह चेतावनी भी दी है कि उसके लड़के की हत्या कर उसके टुकड़े कर गांव में बाटेंगे। घर से बेघर हुआ यह परिवार न्याय के लिए थाने पहुंचा तो पुलिस अधिकारी ने उसे थाने से भगा दिया। इससे परेशान परिवार ने अब जिला मुख्यालय पहुंच कलेक्टर-एसपी ने मदद की गुहार लगाई है।

मिली जानकारी के अनुसार सरगुजा जिले के लुंड्रा थाना अंतर्गत ग्राम अगासी निवासी बृजमोहन अगरिया के पुत्र जगेश्वर का गांव की ही एक युवती से प्रेम प्रसंग लंबे समय से था। कुछ दिनों पूर्व दोनों प्रेमी घर से भाग गए तथा प्रेम विवाह कर लिया। यह बात गांव के कुछ लोगों को नागवार गुजरी। गांव के एक विवादित व्यक्ति ने इस मामले को लेकर पूरे गांव के लोगों को भड़काया तथा गांव में पंचायत बुलवाई।

पंचायत में युवक के परिजनों को भी बुलाया गया। उनके साथ पंचायत में गांव के ही इंजोर दास तथा उसके साथियों द्वारा बदसलूकी थी की गई। ग्रामीणों को जब बृजमोहन अपने बेटे का पता नहीं दे पाया तो नाराज इंजोर दास व अन्य लोग बृजमोहन व उसके परिवार वाले को धकेलते हुए उनके घर ले गए तथा घर का पूरा सामान बाहर निकालकर फेंक दिया और घर को ताला लगा दिया। परिजनों का आरोप है कि इंजोर दास द्वारा ग्रामीणों को यह शपथ भी दिलाई गई है कि कोई भी गांव का आदमी बृजमोहन व उसके परिजनों से कोई संबंध नहीं रखेगा।

लुण्ड्रा पुलिस ने नहीं की मदद
परिजनों का यह भी आरोप है कि जब वे अपनी फरियाद लेकर लुण्ड्रा थाना गए तो वहां पर मौजूद एक एसआई ने ने उन्हें वहां से भगा दिया। इसके बाद परिजन न्याय की गुहार लेकर जिला मुख्यालय में कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक के पास पहुंचे। यहां उन्होंने अधिकारियों को ज्ञापन सौंपकर आरोपियों पर कार्रवाई करने तथा उन्हें उनका घर वापस दिलाने की मांगी की है। एएसपी विवेक शुक्ला ने बताया कि मामले की शिकायत मिली है। मामले में कार्रवाई की जाएगी।

scroll to top