Close

बंगाल में धुंआधार रैलियां करेंगे पीएम मोदी, 7 मार्च को कोलकाता के ब्रिगेड मैदान से करेंगे आगाज़

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा हो चुकी है. चुनाव  लिए बीजेपी ने अब अपनी तैयारियां और तेज कर दी हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्य में धुंआधार रैलियां करेंगे. पीएम मोदी सात मार्च को राजधानी कोलकाता के ब्रिगेड मैदान से रैली का आगाज करेंगे. बताया जा रहा है कि बंगाल में पीएम मोदी कुल 20 रैलियां करेंगे.

बंगाल यूनिट ने हर बड़े जिलों में दो और छोटे जिलों में एक रैली का केंद्रीय टीम से आग्रह किया था. बंगाल बीजेपी ने पीएम मोदी की 25 से 30 रैलियां कराने की मांग की थी. लेकिन फिलहाल बंगाल में मोदी की 20 रैलियों की ही रूपरेखा तय की गई है. हालांकि रैलियों का स्थान और तारीख तय होना अभी बाकी है. बताया जा रहा है कि पीएम मोदी की पहली रैली कोलकाता के सबसे बड़े मैदान ब्रिगेड परेड मैदान में होगी, जिसमें करीब 15 लाख की भीड़ जुटाने का लक्ष्य रखा गया है. बीजेपी की योजना बंगाल की राजनीति की सबसे बड़ी रैली कराने की है.

पीएम मोदी के अलावा केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा करीब 50-50 चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी असम में भी 6 रैलियों को संबोधित करेंगे.

पश्चिम बंगाल में विधानसभा की 294 सीटें हैं. वर्तमान में यहां तृणमूल कांग्रेस की सरकार है और ममता बनर्जी मुख्यमंत्री हैं. पिछले चुनाव में ममता की टीएमसी ने सबसे ज्यादा 211 सीटें, कांग्रेस ने 44, लेफ्ट ने 26 और बीजेपी ने मात्र तीन सीटों पर जीत दर्ज की थी. जबकि अन्य ने दस सीटों पर जीत हासिल की थी. यहां बहुमत के लिए 148 सीटें चाहिए.

scroll to top