Close

7 अक्टूबर को उत्तराखंड जाएंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, जानें- क्या रहेगा खास

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सात अक्टूबर को उत्तराखंड जाएंगे. 7 अक्टूबर को ही पीएम मोदी संवैधानिक पद पर 20 साल का कार्यकाल पूरा कर रहे हैं. इसी मौके पर पीएम उत्तराखंड में जॉलीग्रांट एयरपोर्ट टर्मिनल का लोकार्पण और ऋषिकेश एम्स में ऑक्सीजन प्लांट का उद्धघाटन करेंगे. सूत्र बता रहे हैं कि प्रधानमंत्री केदारनाथ धाम (Kedarnath Dham) भी जा सकते हैं.

बता दें कि उत्तराखंड में अगले साल यानि की 2022 में विधानसभा के चुनाव होने हैं. बीजेपी ने इसके लिए काफी पहले से तैयारी शुरू कर दी है. इस वजह से पीएम मोदी का ये दौरा बेहद अहम हो जाता है.

एक अक्टूबर को उत्तराखंड जाएंगे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी एक अक्टूबर को पेशावर विद्रोह के नायक वीर चंद्र सिंह गढ़वाली की प्रतिमा और स्मारक का अनावरण करने उत्तराखंड में उनके पैतृक गांव पीठसैंण जाएंगे. तत्कालीन रॉयल गढ़वाल राइफल्स में हवलदार रहे वीर चंद्र सिंह गढ़वाली को पूरे उत्तराखंड में 1930 के ‘पेशावर कांड’ के नायक के रूप में माना जाता है, जब उन्होंने अंग्रेजों के आदेश को नकारते हुए भारत की आजादी के लिए लड़ रहे निहत्थे पठानों पर गोलियां चलाने से इनकार कर दिया था.

कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत ने कहा कि रक्षा मंत्री एक अक्टूबर को पीठसैंण जाएंगे और गढ़वाली की प्रतिमा व स्मारक का अनावरण करेंगे और उन्हें श्रद्धांजलि देंगे. उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्री इस अवसर पर महिला स्वयं सहायता समूहों के बीच 5 लाख रुपये तक के ब्याज मुक्त ऋण के चेक भी वितरित करेंगे और घसियारी (घास काटने वाले) कल्याण परियोजना का शुभारंभ करेंगे. योजना के तहत 25,000 ग्रामीण महिलाओं को उपकरण युक्त घसियारी किट वितरित की जाएगी.

 

 

यह भी पढ़ें- किसान नेता टिकैत ने मुख्यमंत्री बघेल की तारीफ की, कहा- एमएसपी पर खरीदी के साथ गोबर से बना रहे खाद

One Comment
scroll to top