Close

एसबीआई – कोटक महिंद्रा के बाद एचडीएफसी ने घटाया होम लोन पर ब्याज, ग्राहकों को होगा फायदा

नई दिल्ली: एचडीएफसी ने होम लोन ग्राहकों को खुशखबरी दी है. दरअसल, एचडीएफसी की ओर से होम लोन की ब्याज दरों में कटौती की गई है. इसका फायदा एचडीएफसी के ग्राहकों को मिलेगा. एचडीएफसी ने हाउसिंग लोन पर अपनी रिटेल प्राइम लेंडिंग रेट (आरपीएलआर) को कम कर दिया है.

एचडीएफसी ने रिटेल प्राइम लेंडिंग रेट में 5 बेसिस प्वाइंट्स की कटौती की है. यह 4 मार्च 2021 से प्रभावी होगी. इस कटौती के बाद एचडीएफसी में होम लोन की न्यूनतम दर 6.75 फीसदी हो गई है. वहीं इस कटौती का फायदा एचडीएफसी के सभी रिटेल होम लोन ग्राहकों को मिलेगा.

इससे पहले हाल ही में एसबीआई ने आवास ऋण पर ब्याज दर घटाकर 6.70 फीसदी की थी. एसबीआई ने अपने आवास ऋण पर ब्याज दरों में 0.10 प्रतिशत की कटौती की. अब बैंक 6.70 प्रतिशत ब्याज पर आवास ऋण की पेशकश कर रहा है. बैंक ने कहा कि 75 लाख रुपये तक के आवास ऋण पर ब्याज दर 6.70 प्रतिशत होगी. वहीं 75 लाख रुपये से पांच करोड़ रुपये तक के ऋण के लिए ब्याज दर 6.75 प्रतिशत होगी.

इसके अलावा कोटक महिंद्रा बैंक ने भी आवास ऋण पर ब्याज दर घटाई थी. कोटक महिंद्रा बैंक ने आवास ऋण ब्याज में 0.10 प्रतिशत की कटौती की घोषणा की. सीमित अवधि की इस कटौती के बाद ब्याज दर 6.65 प्रतिशत पर आ गई है. इस कटौती के साथ बैंक का दावा है कि वह ग्राहकों को बाजार में सबसे कम ब्याज पर आवास ऋण उपलब्ध कराएगा. बैंक ने कहा कि विशेष पेशकश के तहत ग्राहक 31 मार्च तक 6.65 प्रतिशत पर कर्ज ले सकेंगे.

scroll to top