Close

एलन मस्क की दौलत में एक दिन में हुआ रिकॉर्ड इजाफा, दुनिया के सबसे अमीर शख्स की दावेदारी से चंद कदम दूर

इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला के मालिक एलन मस्क पर एक बार फिर पैसों की बारिश हो रही है. दरअसल मस्क ने एक और नई उपलब्धि अपने नाम कर ली है. उनकी संपत्ति में एक दिन के भीतर रिकॉर्ड 25 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है. वहीं ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के अनुसार अरबपति मस्क की दौलत बढ़कर 174 अरब डॉलर हो गई है.

गौरतलब है कि Tesla Inc. के शेयरों में मंगलवार को 20 प्रतिशत की बढ़ोतरी देखने को मिली है. खास बात ये है कि ये कंपनी का एक साल के अंदर सबसे बड़ा उछाल है. संपत्ति में एक दिन में बेतहाशा इजाफे के बाद एलन मस्क एक बार फिर दुनिया के सबसे अमीर शख्स की दावेदारी से बस चंद ही कदम दूर रह गए हैं . दरअसल बता दें कि मस्क और अमेजन के फाउंडर जेफ बेजोस की दौलत में ज्यादा अंतर नहीं रह गया है.

एलन मस्क इसी साल जनवरी में दुनिया के सबसे अमीर शख्स भी बन चुके हैं. उस समय उनकी दौलत 210 बिलियन डॉलर थी. वर्तमान में जेफ बेजोस  फिलहाल 86 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बने हुए हैं.

वैसे मस्क,  जेफ बेजोफ को दो बार दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति की कुर्सी से हटा चुके हैं और खुद उस कुर्सी पर काबिज हुए हैं .हालांकि एलन मस्क ज्यादा समय तक दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति नहीं रह पाए. साल 2021 के जनवरी महीने में उनकी संपत्ति 210 अरब डॉलर थी लेकिन इसके बाद टेस्ला के शेयरो में 8.55 फीसदी की गिरावट आ गई. इस तरह एलन मस्क की नेटवर्थ में एक दिन में 15.2 अरब डॉलर की कमी आ गई थी और फिर 183 अरब डॉलर नेटवर्थ के साथ दूसरे नंबर पर आ गए.

scroll to top