Close

लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी में शामिल हुई गायिका अनुराधा पौडवाल

नेशनल न्यूज़। मशहूर बॉलीवुड गायिका अनुराधा पौडवाल लोकसभा चुनाव से पहले शनिवार को यहां भाजपा में शामिल हो गईं। पार्टी मुख्यालय में भाजपा नेताओं के साथ एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए पौडवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा की और कहा कि वह उनके नेतृत्व वाली पार्टी में शामिल होकर खुश हैं।

प्रसिद्ध पार्श्व गायक, जिन्हें देश के चौथे सबसे बड़े नागरिक पुरस्कार पद्म श्री से सम्मानित किया गया था, राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह और मुख्य प्रवक्ता अनिल बलूनी सहित अपने वरिष्ठ नेताओं की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हुए।

अनुराधा पौडवाल 90 के दशक में अपनी भक्ति गायकी को लेकर काफी लोकप्रियता हासिल की। वह 69 साल की है। उनकी शादी साल 1969 में अरुण पौडवाल से हुई थी जो एसडी बर्मन के असिस्टेंट और म्यूजिक कंपोजर थे। उनके दो बच्चे बेटा आदित्य और एक बेटी कविता हैं। उनके बेटे की कुछ साल पहले ही मौत हो गई थी और साल 1991 में अनुराधा पौडवाल के पति की मौत हो गई थी।

पांच दशकों से अधिक के करियर में अनुराधा पौडवाल ने गुजराती, हिंदी, कन्नड़, मराठी, संस्कृत, बंगाली, तमिल, तेलुगु, उड़िया, असमिया, पंजाबी, भोजपुरी, नेपाली और मैथिली सहित कई भाषाओं में 9,000 से अधिक गाने रिकॉर्ड किए और 1,500 से अधिक भजन गाए।

 

scroll to top