Close

अनिल देशमुख से इस्तीफा मांग सकते हैं उद्धव ठाकरे, कैबिनेट की बैठक में चर्चा संभव

मुंबई: महाराष्ट्र में एंटीलिया केस और वसूली कांड के बीच बड़ी खबर खबर सामने आयी है. गृहमंत्री अनिल देशमुख का इस्तीफा हो सकता है. सूत्रों के हवाले से खबर है कि कैबिनेट की बैठक में अनिल देशमुख के इस्तीफे पर चर्चा हो सकती है. बैठक के बाद मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे गठबंधन के साथियों के साथ चर्चा कर देशमुख से इस्तीफा मांग सकते हैं.

बैठक में गृह मंत्री अनिल देशमुख पर लगे आरोपों की जांच करने के लिए समिति गठित करने पर भी फैसला हो सकता है. मुंबई के पूर्व सीपी परमबीर सिंह ने  गृह मंत्री अनिल देशमुख पर पुलिस वालों के जरिए वसूली के लगाए थे गंभीर आरोप  लगाए थे. आरोपों के बाद गृहमंत्री खुद  सीएम उद्धव ठाकरे से जांच कराने की मांग कर चुके हैं. कैबिनेट की बैठक दोपहर 3.30 बजे शुरू होगी.

महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ सीबीआई जांच की मांग कर रहे आईपीएस परम बीर सिंह की याचिका पर सुनवाई से सुप्रीम कोर्ट ने मना कर दिया है. कोर्ट ने मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर से कहा है कि वह बॉम्बे हाई कोर्ट में याचिका दाखिल करें. जजों ने अपने लिखित आदेश में यह माना है कि यह मामला गंभीर है. लेकिन उन्होंने हाई कोर्ट को अपनी तरफ से कोई निर्देश नहीं दिया. आदेश में सिर्फ यही नोट किया गया है कि याचिकाकर्ता के वकील हाई कोर्ट में कल ही सुनवाई चाहते है. वह इसके लिए हाई कोर्ट में आवेदन देंगे.

अप्रैल के पहले हफ्ते में महाराष्ट्र में मंत्रीमंडल का विस्तार हो सकता है. इस विस्तार में अनिल देशमुख से गृहमंत्रालय वापस लिया जा सकता है. इसके साथ ही कांग्रेस के कुछ अन्य विधायकों को मंत्री में शामिल कराया जा सकता है. परमबीर सिंह की चिट्ठी के बाद उद्धव सरकार और खासकर एनसीपी पर देशमुख को गृहमंत्रालय से हटाने का दबाव बढ़ता जा रहा है.

आरोप और प्रत्यारोप की इस लड़ाई में मुंबई के पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह के आरोप उद्धव सरकार के खिलाफ दिख रहे हैं. परमबीर का आरोप है कि देशमुख और वाजे फरवरी के मध्य में मिले थे. मध्य मतलब 15 फरवरी जब देशमुख डिस्चार्ज हो चुके थे. परमबीर का दावा है कि एक मुलाकात फरवरी के आखिर में भी हुई थी. मतलब जब देशमुख के होम आइसोलेशन की मियाद खत्म होती है. परमबीर सिंह के लेटर बम के बाद धमाके ने महाराष्ट्र की सियासत को हिला कर रख दिया है.

scroll to top