Close

आईपीएल के मैचों पर आतंक का साया, दहशतगर्दों ने की थी वानखेड़े स्टेडियम और ट्राइडेंट होटल की रेकी

आईपीएल में इस बार आतंकी साया मंडरा रहा है. मुंबई पुलिस ने आईपीएल के मैचों पर आतंकी हमले का अलर्ट जारी किया है. एटीएस से पूछताछ के दौरान गिरफ्तार किए गए आतंकियों ने यह बात कबूली है. आतंकियों ने वानखेड़े स्टेडियम, ट्राइडेंट होटल और आसपास के रोड की रेकी की और सुरक्षा का भी जायजा लिया. आईपीएल मैचों को देखते हुए स्टेडियम, खिलाड़ियों के ठहरने वाले होटलों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

सुरक्षा के लिए 26 मार्च से 22 मई तक क्विक रिस्पांस टीम, बम स्क्वॉड और राज्य रिजर्व पुलिस बल को तैनात किया है. आतंकियों के कबूलनामे के बाद अब प्लेयर्स की बस को वेन्यू तक लाने के लिए स्पेशल एस्कॉर्ट मुहैया कराया जाएगा. होटलों में स्पेशल सिक्योरिटी अरेंजमेंट के अलावा अंपायर्स और मैच अधिकारियों को भी सुरक्षा दी जाएगी.

इस आईपीएल सीजन के लीग मैच केवल मुंबई और पुणे में खेले जाएंगे ताकि हवाई यात्रा से बचने के लिए कोविड -19 संक्रमण के जोखिम को सीमित किया जा सके. कुल 70 लीग मैचों में से 20 मैच वानखेड़े स्टेडियम में होंगे जबकि 15 मैच ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेले जाएंगे. नवी मुंबई में अन्य दो वीनस डी वाई पाटिल स्टेडियम और पुणे में महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम क्रमशः 20 और 15 मैचों की मेजबानी करेगा.

मुंबई में शनिवार से शुरू हो रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में इस सीजन में दर्शक स्टेडियम में बैठकर मैचों का आनंद ले पाएंगे, जिसके लिए टिकटों की बिक्री बुधवार से शुरू हो गई है. आयोजकों ने बताया कि स्टेडियम की कुल क्षमता के 25 प्रतिशत दर्शकों को प्रवेश की अनुमति मिल गई है.

मौजूदा चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स शनिवार को वानखेड़े स्टेडियम में आईपीएल 2022 के पहले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ेगा. आईपीएल में दो नई टीम लखनऊ सुपर जायंट्स और गुजरात टाइटन्स के जुड़ने से इस सत्र में कुल 74 मैच होंगे.

 

 

यह भी पढ़ें- राहुल गांधी का सरकार और पीएम मोदी पर निशाना, कोविड पीड़ितों, इंडस्ट्री और गरीबों का जिक्र कर कहा- ‘पीएम को ख्याल नहीं’

scroll to top