Close

पाकिस्तान: राष्ट्रपति आरिफ और रक्षा मंत्री परवेज कोरोना पॉजिटिव, लगा आंशिक लॉकडाउन

इस्लामाबादपाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी और रक्षा मंत्री परवेज खटक कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. करीब सप्ताह भर पहले प्रधानमंत्री इमरान खान की जांच रिपोर्ट में भी संक्रमण की पुष्टि हुई थी. राष्ट्रपति आरिफ ने एक दिन पहले ही टीके की खुराक ली थी. हालांकि 71 साल के अल्वी में किस दिन संक्रमण की पुष्टि हुई, इस बारे में कोई जानकारी सार्वजनिक नहीं की गई है.

राष्ट्रपति अल्वी ने सोमवार को ट्वीट किया, ‘मैं कोविड-19 संक्रमित हूं. अल्लाह सभी कोविड पीड़ितों पर रहम करे. टीके की पहली खुराक ली थी. हालांकि, दूसरी खुराक के बाद एंटीबॉडी बननी शुरू होती हैं, जिसमें एक सप्ताह बाकी था. सावधानी बनाएं रखें.’ वहीं, सिंध प्रांत के गवर्नर इमरान इस्माइल ने ट्वीट करके रक्षा मंत्री परवेज खटक के संक्रमण की चपेट में होने की जानकारी साझा की और उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की.

पाकिस्तान के अधिकारियों ने कोरोना वायरस संक्रमण की दर तेजी से बढ़ने और इसके 11 प्रतिशत के पार पहुंचने के बाद राजधानी इस्लामाबाद और देश के अन्य अति-संवेदनशील इलाकों में सोमवार को आंशिक लॉकडाउन लागू कर दिया. पाकिस्तान में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों फिर से उछाल देखा जा रहा है. अधिकारियों का कहना है कि हालात पिछले साल महामारी फैलने के समय से भी ज्यादा बुरे हैं.

अधिाकारियों ने कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिये सोमवार को पूर्वी पंजाब प्रांत के अति संवेदनशील इलाकों में एक अप्रैल से दो सप्ताह का आंशिक लॉकडाउन लगाने का भी ऐलान किया था. पाकिस्तान सरकार पहले से ही बुरे दौर से गुजर रही अपनी अर्थव्यवस्था को और नुकसान होने से बचाने के लिये अब तक राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन लागू करने से बचती रही है.

देश में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण के 4,525 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 41 रोगियों की मौत हुई है. पाकिस्तान में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के कुल 659,116 मामले सामने आ चुके हैं. महामारी से 14,256 लोगों की मौत हो चुकी है.

scroll to top