Close

महासमुंद:26 लाख रुपए के लिए बेटों ने कर दी पिता की हत्या, रची पिता के आत्महत्या की कहानी

महासमुंद।खेत बेचने के बाद 70 वर्षीय पिता ने 26 लाख रुपये अपने पास रख लिए, बेटों को रुपये नहीं दिए। जिससे गुस्साए दोनों बेटों ने अपने पिता की हत्या कर दी। और पिता के आत्महत्या करने की कहानी रचकर पुलिस को बताई।महज चाँद घंटों में ही पुलिस ने बेटों का झूठ पकड़ लिया।मामला पिथौरा थाना क्षेत्र के कौड़िया पारा का है। मामले के अनुसार पुरुषोत्तम यादव 26 पिता मंगलू यादव निवासी कौडिया पारा ने रविवार सुबह रिपोर्ट दर्ज कराया कि उसके पिता मंगलू यादव पिता मोहन यादव 70 वर्ष निवासी कौडिया पारा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है।
रिपोर्ट पर थाना पिथौरा में मर्ग कायम कर जांच में लिया गया। घटना के संपूर्ण हालात से पुलिस अधीक्षक महासमुंद धर्मेंद्र सिंह को अवगत कराया गया। जिनके द्वारा सूक्ष्मता से जांच करने का निर्देश दिया। जिस पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक महासमुंद आकाश राव गिरिपुजे के नेतृत्व में एवं एसडीओपी पिथौरा प्रेम साहू के मार्गदर्शन में थाना पिथौरा के निरीक्षक शिवानंद तिवारी एवं थाना स्टाफ द्वारा सुक्ष्मता से सभी बिंदुओं पर जांच की गई।

जांच के दौरान घटनास्थल निरीक्षण मृतक शव पंचनामा पर पाया गया कि मृतक के सिर कान, नाक, गला में कई जगह चोट के निशान है। आस-पड़ोस के लोगों से पूछताछ की गई। मृतक के शव का पिथौरा हास्पिटल के डाक्टरों की टीम द्वारा पीएम कराया गया।

शार्ट पीएम रिपोर्ट पर मृतक की मौत गला दबाकर हत्या करने से होना बताया गया। जिस पर संदेही पुरुषोत्तम यादव पिता मंगलु यादव उसके बड़े भाई जगदीश यादव 35 वर्ष से कड़ाई से पूछताछ किया गया तो उन्‍होंने बताया कि कुछ दिनों पूर्व उसके पिताजी ने अपना दो एकड़ खेत 26 लाख रुपये में बेच दिया और इन लोगों को कुछ भी नहीं दिए। जिसके कारण घर में आपसी वाद-विवाद चल रहा था।

scroll to top