Close

सोने और चांदी के क्या हैं आज भाव, चेक करें लेटेस्ट रेट्स

सोना और चांदी आज गिरावट के लाल निशान में कारोबार कर रहे हैं और नरमी के रुख के साथ बुलियन में ट्रेडिंग देखी जा रही है. सर्राफा बाजार में सुनहरी और चमकीली मेटल की चमक थोड़ी फीकी होती दिख रही है.

कैसे हैं आज सोने और चांदी के दाम

आज मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर सोने के दाम में मामूली गिरावट है जिसके बाद एमसीएक्स पर सोने का जून वायदा 16 रुपये या 0.03 फीसदी की गिरावट के साथ 51,580 रुपये प्रति 10 ग्राम के रेट पर कारोबार कर रहा है. चांदी की बात करें तो एमसीएक्स पर चांदी में हल्की कमजोरी है. एमसीएक्स पर चांदी का मई वायदा 83 रुपये या 0.13 फीसदी की गिरावट के साथ ट्रेड कर रहा है.

ग्लोबल गोल्ड और सिल्वर के रेट

गोल्ड के रेट इंटरनेशनल मार्केट में भी गिरावट के साथ दिख रहे हैं. गोल्ड के दाम 1.40 डॉलर या 0.07 फीसदी की गिरावट के साथ 1923.90 डॉलर प्रति औंस पर कारोबार कर रहा है. चांदी के दाम 0.18 डॉलर या 0.74 फीसदी की गिरावट के साथ 24.27 डॉलर प्रति औंस पर कारोबार कर रहा है.

चेक करें अपने शहर का रेट

आप सोने की कीमत अपने घर बैठे भी चेक कर सकते हैं. इंडियन बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन के मुताबिक आप सिर्फ 8955664433 नंबर पर मिस्ड कॉल देकर प्राइस चेक कर सकते हैं. आप जिस नंबर से मैसेज करते हैं उसी नंबर पर आपके मैसेज आ जाएगा.

 

 

यह भी पढ़ें- कोरोना का XE वेरिएंट क्या है, यह कितना खतरनाक है और इसके क्या-क्या लक्षण हैं

One Comment
scroll to top