Close

बाइक चोर गैंग का हुआ भांडाफोड़, पुलिस ने बरामद की 55 मोटरसाइकिल , 5 आरोपियों में मैकेनिकल इंजीनियर भी शामिल

बलौदाबाजार।भाटापारा ग्रामीण पुलिस को मोटरसाइकिल चोरी कर आसपास के क्षेत्रों में बिक्री करने वाले चोर गिरोह को पकड़ने में बड़ी सफलता मिली है. आरोपियों से 55 बाइक बरामद की गई है. आरोपियों मे एक बेरोजगार मैकनिकल इंजीनियर सहित च्वाइस सेंटर संचालक एवं चार अन्य आरोपी शामिल हैं, जिसमें एक नाबालिग है.

मामले का खुलासा करते हुए एसएसपी सदानंद कुमार ने बताया कि जिले में मोटरसाइकिल चोरी की घटनाएं हो रही थी पर आरोपी पकड़ में नहीं आ रहे थे. इस पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अविनाश ठाकुर के नेतृत्व में भाटापारा एसडीओपी आशीष अरोरा, ग्रामीण थाना प्रभारी अमित पाटले सायबर सेल एव पुलिस टीम ने बड़ी मेहनत कर सफलता प्राप्त की है और आरोपियों से 55 मोटरसाइकिल बरामद किया है.

 

गिरोह का सरगना है मैकनिकल इंजीनियर
एसएसपी ने बताया कि इस गिरोह का सरगना मैकनिकल इंजीनियर अमन खान है, जो फर्जी आरसी बुक का डिजाइन कर ग्राहकों को चोरी की मोटरसाइकिल बिक्री करवाता था. इसमें च्वाइस सेंटर संचालक के यहां से कार्ड प्रिंट किया जाता था. वहीं इस कार्य में मोटरसाइकिल बिक्री करने वाला भी है, जो ग्राहकों को एफीडेविट देता था और फिर अमन खान को आरसी बुक डिजाइन के लिए देता था. इस तरह यह पूरी प्रक्रिया होती थी और आरोपी पकड़ में नहीं आ पाता था.

रायपुर समेत आसपास इलाके में करते थे चोरी
एसएसपी ने बतया ये आरोपी अक्सर रायपुर और उसके आसपास के क्षेत्रों में मोटरसाइकिल चोरी करते थे, जिसमें हीरो होंडा, एक्टिवा, गाड़ी है. आरोपियों के अनुसार इसे चुराने में आसानी होती थी और यह आसानी से बिक जाती थी पर हमारी टीम ने इस पर पूरी मेहनत किया और सफलता मिली है. अभी आरोपियों से और भी पूछताछ की जाएगी और जो भी इसमें शामिल होंगे उस पर कार्रवाई होगी.

ये हैं आरोपियों के नाम
अमन खान पिता अब्दुल खान उम्र 26 साल पता भगत सिंह वार्ड भाटापारा शहर (इंजीनियर)
सब्दर अली पिता सलीम उम्र 32 साल पता भगत सिंह वार्ड भाटापारा शहर
भानु टंडन पिता नेमी टंडन उम्र 19 साल पता महासती वार्ड भाटापारा शहर
कमलेश ध्रुव पिता संतोष ध्रुव उम्र 26 साल पता भगत सिहं वार्ड भाटापारा शहर
अब्दुल कादिर पिता अब्दुल गफ्फार उम्र 30 साल पता भगत सिंह वार्ड भाटापारा शहर
अपचारी बालक

scroll to top