Close

राशिफल : कर्क, सिंह, तुला और कुंभ राशि वाले न करें ये कार्य, सभी राशियों का जानें राशिफल

राशिफल : पंचांग के अनुसार आज यानि 9 अप्रैल को 2021 को चैत्र मास की कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी तिथि है. आज पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र है और चंद्रमा कुंभ राशि में गोचर कर रहा है. आज का दिन सभी राशियों के लिए विशेष है. आइए जानते हैं आज का भविष्यफल.

मेष- आज के दिन समान भाव बनाए रखें. कोई जरूरतमंद अगर मदद मांग रहा है तो तत्पर होकर सहायता करें. ऑफिस में लंबे समय से रुके काम शुरू होने की संभावना है, इसलिए खुद को मानसिक तौर पर तैयार रखें. कारोबारियों के लिए व्यवसाय के विस्तार की प्लानिंग करना शुभ रहेगा. अपने प्रतिष्ठान या उत्पाद का प्रचार प्रसार करने के लिए नए विकल्पों की तलाश शुरू कर दें. युवाओं को बेहतर प्लेसमेंट मिलेगा. विद्यार्थी अपने समय का सदुपयोग करें. स्वास्थ्य को लेकर संतुलित खानपान और मौसम को देखते हुए अधिक से अधिक मात्रा में पानी का उपयोग करें. घरेलू मामलों में निर्णय लेते हुए समझदारी दिखाएं.

वृष- आज के दिन परिश्रम के साथ किए गए कार्य का आनंद लेने के लिए आराम को भी महत्व देना होगा. विदेशी कंपनियों में नौकरी करने के इच्छुक हैं तो जल्द ही ऑफर मिल सकता है. कारोबारियों को बिजनेस में छोटे-छोटे निवेश से अच्छा लाभ कमाने का मौका मिलेगा. युवा अपनी फील्ड के चयन को लेकर सजग हो जाएं. विद्यार्थी पढ़ाई और मनोरंजन का तालमेल बनाकर रखें. सेहत को लेकर मांस पेशियों में दर्द और बुखार की शिकायत हो सकती है. खान-पान में कोई लापरवाही ना बरतें. परिवार में सदस्यों के साथ मनमुटाव हो रहा है तो शालीनता से विमर्श करते हुए समाधान खोजने का प्रयास करना चाहिए.

मिथुन- आज मन में कोई कुंठा या ईर्ष्या को जन्म न लेने दें अन्यथा आपके करीबी आपसे दूरी बना सकते हैं. महत्वपूर्ण विषयों में कोई भी निर्णय जल्दबाजी में लेने से बचना होगा. ऑफिस की ओर से यात्रा पर जाने का अवसर मिलेगा. संकोच न करें, भविष्य में आप के लिए ऐसे कदम फायदेमंद होंगे. बॉस आपके कार्यों की समीक्षा कर सकते हैं, उनमें कोई त्रुटि न हो इसका पूरा ध्यान रखें. व्यापारिक मामलों में भागदौड़ करनी पड़ सकती है. अपने उत्पाद या प्रतिष्ठान की साख को लेकर कोई लापरवाही न बरतें. थकान और सुस्ती हावी हो सकती है. आपके बर्ताव से परिवार के लोग आपसे प्रसन्न रहेंगे.

कर्क- आज मन में अनावश्यक चिंता रहेगी, जो किसी अनजानी परेशानी का कारण हो सकती है. कार्यस्थल पर टीम का पूरा सहयोग नहीं मिलने से मन परेशान रहेगा. धैर्य रखें, आप पर बहुत लोगों की जिम्मेदारियां रहेंगी. खुदरा व्यापारियों को नुकसान हो सकता है, खासतौर पर ग्राहकों की नापसंद की भी झेलनी पड़ सकती है. युवाओं को कामकाज में अच्छा एक्स्पोज़र मिलने की उम्मीद है. विद्यार्थी संगत को लेकर सतर्क रहें. व्यर्थ समय न गंवाएं. ठंड लगने से बीमार पड़ने की आशंका है. बीपी या शुगर से पीड़ित खानपान का विशेष ध्यान दें. कान संबंधित दिक्कतें भी सामने आ सकती हैं. छोटे भाई बहन से फोन पर हालचाल लें.

सिंह- आज गलतियों पर लोग आलोचना करने से पीछे नहीं हटेंगे, इसलिए ध्यान रखना होगा कि जिम्मेदारी भरे कार्यों में कोई चूक न होने पाए. ऑफिस में सहकर्मियों के साथ विवाद होने की आशंका है. कामकाज में लापरवाही से होने वाली गलतियां आपको भारी पड़ सकती हैं. कुछ अधिकारी आपसे नाराज हो सकते हैं. युवा वर्ग के लिए संगति बहुत मायने रखती है. कुसंगति का नुकसान भविष्य में उठाना पड़ सकता है. हाइपर एसिडिटी से बचने के लिए सजगता बरतनी होगी. चिकनाई या मसालेदार भोजन को अवॉइड करें. परिवार के प्रति जिम्मेदारी का भाव आपको आपके करीबियों से दूर कर सकता है.

कन्या- आज अगर मन में नकारात्मक विचार आ रहे हैं तो खुद को शांत रखने का प्रयास करना चाहिए. इलेक्ट्रॉनिक सामान की खरीदारी के लिए दिन बहुत उपयुक्त है. कर्म क्षेत्र में मस्तिष्क का प्रयोग अत्यधिक करना पड़ सकता है. कारोबार में नुकसान की आशंका है, थोड़ा धैर्य के साथ परिस्थितियों का इंतजार करें. युवाओं का ज्ञान कोष बढ़ेगा. बेहतर नौकरी या कोर्स के अवसर बनते दिख रहे हैं. बदलता मौसम आपको बीमार बना सकता है, इसलिए कोई भी लापरवाही न बरतें. विवाह योग्य लोगों का रिश्ता तय हो सकता है, लेकिन निर्णय लेने से पहले आम राय बनाएं जल्दबाजी दिखाना नुकसानदेह होगा.

तुला- आज सिर्फ पेंडिंग कार्यों पर फोकस करना होगा. अगर आप कामकाज के बोझ के चलते या किसी और कारण से ऑफिस नहीं जा पा रहे हैं तो फोन के माध्यम से संपर्क बनाए रखें. विदेशी कंपनी में नौकरी करने वालों को कुछ परेशानी हो सकती है.कॉस्मेटिक के कारोबारियों के लिए दिन शुभ रहेगा. सामान की गुणवत्ता को लेकर ग्राहकों से बहस न करें. कर्मचारियों को भी सतर्क रखें. विद्यार्थी पढ़ाई के अलावा एक्टिविटी क्लास भी ज्वाइन कर सकते हैं. हेल्थ को लेकर परिस्थितियां आपके अनुकूल हैं. किसी कारणवश अगर आपको आर्थिक मदद की आवश्यकता है तो परिवार आपको आगे बढ़कर सहयोग करने के लिए खड़ा मिलेगा.

वृश्चिक- आज सभी के साथ संबंध मधुर रखने होंगे, खासतौर बुजुर्ग महिलाओं के साथ. कला क्षेत्र में रुचि रखने वालों के लिए करियर के बेहतर मौके बनते हुए दिख रहे हैं. ऑफिस में कुछ असंतोष का वातावरण मन को व्यथित कर सकता है. अपने काम में जुटे रहें. इंपोर्ट-एक्सपोर्ट के कारोबारियों को परेशानी उठानी पड़ सकती है. कागजी कार्रवाई पूरी रखें और सभी के साथ विनम्र भाव से पेश आएं. युवाओं और विद्यार्थियों के लिए स्वभाव में लचीलापन रखना लाभकारी होगा. सेहत में गिरावट की आशंका है. परिवार में पहले से कोई बीमार है तो उनको लेकर चिंता रहेगी. डॉक्टर की सलाह से उन्हें स्वास्थ्य लाभ करवाएं.

धनु- सामाजिक कार्य में लगे लोगों का मान सम्मान बढ़ेगा. पूरी सक्रियता के साथ लोगों के बीच रहकर उनके दुख दर्द को बांटने का प्रयास करें. ऑफिस में सहकर्मियों के साथ कंपटीशन की भावना और बढ़ेगी. कोई भी जरूरी कार्य पूरा करने में कुछ परेशानियां खड़ी हो सकती हैं. थोड़ा समय ठहर कर दोबारा प्रयास करना लाभकारी होगा. ऑनलाइन बिजनेस करने वालों के लिए आज अच्छा मुनाफा होने वाला है. युवाओं को नशेबाजों से दूरी बनानी होगी, इससे आप न सिर्फ शारीरिक बल्कि मानसिक स्थिति में भी बेहतर महसूस करेंगे. गैस्टिक की समस्या से जूझना पड़ सकता है, जीवनसाथी पर अनावश्यक क्रोध करना तनावपूर्ण हो सकता है.

मकर- आज के दिन छोटी-छोटी बातों से क्रोधित हो रहे हैं तो ऐसा स्वभाव आपको आसपास के लोगों से दूर कर सकता है. ऑफिस में किन्ही कारणों से काम पर पूरा ध्यान नहीं लगा पाएंगे, लेकिन सतर्क रहें और महत्वपूर्ण कार्यों को पूरी गंभीरता के साथ पूरा करें. बॉस कुछ और बड़ी जिम्मेदारियां सौंप सकते हैं. कारोबार में साक्षीदार के साथ रिश्ते मजबूत होंगे. असमंजस की स्थिति में अभिभावकों के साथ बैठकर इसके समाधान की तलाश है. थकान और सिर दर्द हो सकता है. मालिश और दवाओं से लाभ होगा. मित्रों के साथ आउटिंग पर जाने का प्लान बन सकता है छुट्टी मिले तो जाने की प्लानिंग कर सकते हैं.

कुम्भ- आज के दिन दूसरों के लिए गए निर्णय पर आप बेवजह का सवाल न उठाएं, आप सभी बिंदुओं को पूरी तरह डालने के बाद समर्थन के भाव से बातचीत करें. ऑफिशल कामकाज कुछ नहीं खास नहीं होगा. धैर्य बनाए रखने की जरूरत है. कारोबार बढ़ाने के लिए कर्ज लेने की प्लानिंग कर सकते हैं, लेकिन पहले चुकाने की व्यवस्था कर लें. विज्ञान के विद्यार्थियों को अपने प्रोजेक्ट पर ध्यान देना होगा. स्वास्थ्य की दृष्टि से सर्वाइकल के मरीजों के लिए परिस्थितियां कठिन हो सकती हैं. डॉक्टर के बताए योगाभ्यास या एक्सरसाइज को लेकर लापरवाही न बरतें. घर पर हैं तो सांध्य आरती और हवन करें.

मीन- आज मानसिक रूप से काफी सकारात्मक रहना होगा, इससे न सिर्फ तेजी से काम हो सकेंगे बल्कि कार्य क्षमता में भी बढ़ोतरी होगी. बैंकिंग सेक्टर में नौकरी करने वालों के लिए प्रमोशन या मनचाहे स्थानांतरण की स्थितियां बन रही हैं. थोक के बड़े व्यापारी आर्थिक मामलों में थोड़ा सजग रहें. कारोबारी प्रतिस्पर्धी आपकी चूक का फायदा उठा सकते हैं. विद्यार्थियों पर धीरे-धीरे पढ़ाई का प्रेशर और बढ़ेगा. मानसिक तौर पर खुद को तैयार रखें और समय व्यर्थ न गंवाएं. कान में दर्द उठने की आशंका है. घर से संबंधित किसी सामान की खरीदारी कर सकते हैं. संभव हो तो अधिकांश सामान किचन का ही खरीदें.

scroll to top