Close

सरहुल महोत्सव में मधुमक्खियों हमले से मची अफरा-तफरी, 50 से ज्यादा घायल, अस्पताल में भर्ती

जशपुर। दीपू बगीचा मे चल रहे सरहुल महोत्सव में मधुमक्खियों ने हमला कर दिया. इस दौरान मौके पर अफरातफरी मच गई. मधुमक्खियों के इस हमले में 50 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे है. इस घटना के बाद घायलों को आनन-फानन में जशपुर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उनका उपचार जारी है. बता दें कि इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए सीएम विष्णु देव साय आने वाले थे, लेकिन इस घटना की वजह से अब सरहुल महोत्सव के कार्यक्रम स्थल को कल्याण आश्रम परिसर में शिफ्ट कर दिया गया है.

जानकारी के मुताबिक, यह घटना उस वक्त हुई जब गांव के बैगा ने पेड़ो की पूजा के लिए हवन कर के विधिवत पूजा अर्चना शुरू की, इस दौरान हवन का धूंआ उपर जाते ही मधुमक्खियों ने लोगों पर हमला कर दिया. अचानक हुए इस हमले के बाद वहां देखते ही देखते भगदड़ मच गई थी. इसके बाद घायलों की भीड़ अस्पताल पहुंचते ही उनका उपचार शुरू कर दिया गया है.

मधुमक्खियों के इस हमले में पूर्व विधायक जगेश्वर राम बेहोश हो गये हैं. उनका भी अस्पताल में सघन उपचार किया जा रहा है. बताया जा रहा है कि कार्यक्रम स्थल पर अभी भी कई मधुक्खियों के छत्ते है और मधुमक्खी कहीं दुबारा हमला न कर दें इस लिहाज से कार्यक्रम स्थल को बदला गया है. कार्यक्रम स्थल को कल्याण आश्रम परिसर में शिफ्ट करने के बाद वहां सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है.

scroll to top