Close

चैत्र नवरात्रि के बीच वैष्णो देवी की यात्रा करने वाले श्रद्धालुओं के लिए बड़ी खबर, घोड़ा, पिट्ठू और पालकी मिलेगी फ्री में

नेशनल न्यूज़। चैत्र नवरात्रि के बीच जम्मू के कटड़ा के त्रिकूट पहाड़ी पर स्थित मां वैष्णो देवी भवन पर नवरात्र को लेकर (Navratri 2024) सभी तैयारियां कर ली गई हैं। भवन पर रंग-बिरंगी लाइटों से माता का भवन जगमगा रहा है। इसके साथ ही माता के भक्तों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए भवन पर सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम भी किए गए है।

प्रत्येक सेक्टर में श्राइन बोर्ड का डिप्टी सीईओ का अधिकारी तैनात रहेगा। पुलिस पुलिस के डीएसपी स्तर के अधिकारी तैनात रहेंगे। वैष्णो देवी भवन पर श्रद्धालुओं का भी ख्याल रखा गया है। दिव्यांग भक्तजनों के लिए श्राइन बोर्ड ने कई जरूरी सुविधाओं को निशुल्क कर दिया है।

बता दें कि दिव्यांग श्रद्धालुओं को श्राइन बोर्ड जरूरी सुविधाएं निश्शुल्क उपलब्ध करवाएगा। घोड़ा, पिट्ठू तथा पालकी आदि सुविधाएं आद्कुंवारी मंदिर क्षेत्र तक उपलब्ध होंगी। उसके उपरांत बैटरी कार निशुल्क उपलब्ध होगी। मां के विशेष दिव्य दर्शन करने का अवसर प्राप्त होगा।

वहीं, भवन पर प्राचीन गुफा के पास आधुनिक यज्ञशाला में विशाल चंडी महायज्ञ का आयोजन होगा। यज्ञशाला में एक समय में 150 से 200 श्रद्धालु बैठ सकते हैं।

scroll to top