Close

राशिफल : मिथुन, कन्या और मकर राशि वाले इन बातों का रखें ध्यान, जानें सभी राशियों का राशिफल

राशिफल : मेष राशि वालों को आज अपने खर्चों पर ध्यान देना होगा. पंचांग के अनुसार 15 अप्रैल 2021 गुरूवार को चैत्र मास की शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि है. नवरात्रि के पर्व का आज तीसरा दिन है. आज मां चंद्रघंटा की पूजा की जाती है. चंद्रमा आज वृष राशि रहेगा. जानते हैं सभी राशियों का राशिफल.

मेष- आज के दिन अनावश्यक खर्च को लेकर सतर्क रहें. मन की इच्छाओं को सीमित रखें और बचत पर फोकस करें. कोर्ट कचहरी के मामलों में सावधानियां रखनी होंगी. सरकारी नियम कानूनों का पूरी तरह पालन करें. ऑफिशियल जिम्मेदारी बढ़ सकती है. टीम लीडर होने के नाते आपको गलती की गुंजाइश नहीं रखनी है. कारोबारियों को कोई भी बड़ा उधार देते समय बहुत सतर्क रहना होगा. छोटे-मोटे सामान को उधार देने से निकट भविष्य में आपके ग्राहक बढ़ेंगे. सेहत को लेकर कमर में दर्द उठ सकता है, अधिक देर तक झुककर कोई काम न करें. घर में सभी बड़ों के साथ आदर से पेश आएं.

वृष- आज आलस्य करना ठीक नहीं, इसलिए कामकाज में थोड़ा तेजी रखिए. दिव्यांग व्यक्ति की मदद करने का मौका मिल रहा हो तो बिल्कुल न छोड़ें. ऑफिस के कामकाज में ज्यादा समय देना पड़ेगा, इसलिए परेशान न हो. व्यापारियों को प्रचार-प्रसार पर ध्यान देना होगा. उत्पाद की गुणवत्ता को लेकर कोई समझौता न करें. तत्काल लाभ के चक्कर में अन्यथा बड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता है. युवा वर्ग विवादों में न पड़ें और मित्रों के साथ तालमेल बिठाकर चलें. स्वास्थ्य में पुरानी बीमारियां समस्या बढ़ा सकती हैं, इसलिए दवा या दिनचर्या में कोई लापरवाही न बरतें. जमीन या प्लॉट की खरीदारी को लेकर निर्णय आम राय बनाना ही लें.

मिथुन- आज के दिन आपके सभी लंबित कार्य पूरे हो सकेंगे. बहुप्रतीक्षित कार्यों के लिए अपने प्रयासों में कोई कमी न लाएं. बॉस के साथ मीटिंग का नेतृत्व करना पड़ सकता है. प्रेजेंटेशन के लिए पहले से मानसिक तौर पर तैयारी करके रखें. मैनेजमेंट से संबंधित बिजनेस करने वालों के हाथ अच्छे प्रोजेक्ट लग सकते हैं. ध्यान रखें कि आप का प्रदर्शन भविष्य के लिए बहुत लाभकारी हो सकता है. युवा वर्ग को कंपटीशन संबंधी मामलों में थोड़ी सक्रियता बढ़ाएं. बीमारी के चलते अस्पताल में भर्ती हैं तो संक्रमण के प्रति ज्यादा सावधानी बरतनी होगी. छुट्टी का मौका मिल रहा हो तो परिवार के साथ वक्त बिताएं.

कर्क- आज दिन की शुरुआत गणेशजी के दर्शन से करें. लड्डू का भोग लगाएं, खरीदारी के लिए दिन उत्तम रहने वाला है, मगर अपनी बजट का ध्यान रखें. आईटी सेक्टर में काम करने वालों के लिए नया प्रोजेक्ट मिल सकता है. स्टेशनरी का व्यापार करने वालों के लिए परिस्थितियां चिंताजनक हैं. थोड़ा धैर्य रखने का समय है. कोशिश करें कि ग्राहकों के साथ किसी भी प्रकार की बहस ना होने पाएं. सामान की गुणवत्ता को लेकर भी सजगता रखनी होगी. युवा वर्ग को वाहन दुर्घटना के प्रति सचेत रहना चाहिए. दुर्घटना में हड्डियों की गहरी चोट लग सकती है. घर में किसी अपने के आगमन से मन प्रसन्न होगा.

सिंह- आज के दिन मन में आ रहे विचारों को महत्व देना होगा. किसी जगह की मदद करने का मौका मिल रहा हो तो तत्परता से आगे बढ़ें. मनपसंद कार्यों को पेंडिंग न रखें. किसी भी बड़े काम के लिए किस भरोसेमंद व्यक्ति को ही साथी बनाएं. दवा के कारोबारियों को सरकारी दस्तावेज मजबूत रखने चाहिए अन्यथा कानूनी कार्यवाही की चपेट में आ सकते हैं. युवा वर्ग पूजा पाठ में ध्यान केंद्रित करें. गणेश जी के पास ना करें. मन शांत रहेगा. ठंडा खाना खाने से बचें, जुकाम होने की आशंका है. घर के कठोर निर्णय भावुक होकर न ले. घर की महिलाओं के साथ आदर से पेश आएं.

कन्या- आज आर्थिक स्थिति को लेकर सोचे गए कार्यों को पूरा पाने में सक्षम रहेंगे. पुरानी प्लानिंग सफल होती नजर आ रही है. कारोबार की स्थिति में सुधार आएगा. लंबे समय के लिए निवेश कर लाभ के लिए थोड़ा इंतजार करना सार्थक रहेगा. वाहन के क्रय विक्रय करने वाले कारोबारियों को मुनाफा कमाने का अच्छा अवसर मिलेगा. ऑफिस में बॉस के साथ तालमेल बनाकर चलना होगा. उनके अनुभवों को आत्मसात करने से आपको भविष्य में अच्छा लाभ होगा. डायबिटीज के मरीजों को सतर्कता रखें. परिवार में लोगों के साथ व्यवहार खराब न करें. घर के बड़े नाराज हो सकते हैं. महत्वपूर्ण कार्यों में पुरानी गलतियां दोबारा न दोहराएं.

तुला- आज आपको व्यवहार और वाणी दोनों आयामों से खुद पर नियंत्रण रखने की जरूरत होगी. शोधपरक कार्यों के लिए दिन उपयुक्त है. फोकस बनाए रहें, अप्रत्याशित सफलता से मन प्रसन्न होगा. कार्यस्थल पर अधीनस्थों के लिए आप प्रेरणा स्रोत बनेंगे. सरकारी विभाग में कार्यरत लोगों को कामकाज के दौरान सजग रहना होगा. अनियमितता या मानकों का उल्लंघन नुकसानदेह हो सकता है. प्लास्टिक का कारोबार करने वालों को बड़े सौदे करने से बचने की जरूरत है. स्वास्थ्य को लेकर डिहाइड्रेशन के प्रति अलर्ट रहना होगा, अधिक से अधिक पानी पीने की जरूरत है. घर में तनाव के चलते घरेलू मनमुटाव परेशानी का कारण बन सकता है.

वृश्चिक- आज के दिन क्रिएटिव कार्यों में दिमाग लगेगा, इसलिए नये प्रोजेक्ट पर कार्य करें. निश्चित तौर पर सफलता के द्वार खुलेंगे. यातायात नियमों का कड़ी से पालन आपको हादसों के साथ आर्थिक दंड भुगतना पड़ेगा. नौकरी को लेकर कुछ परेशानियां उभर सकती है. बॉस के साथ अच्छा तालमेल बनाए रखना कारगर होगा. लकड़ी के कारोबारियों को सजग रहने की जरूरत है. युवाओं और विद्यार्थियों के लिए दिन सामान्य रहेगा. वर्तमान में ग्रहों को देखते हुए आपको सलाह दि जाती है कि सेहत को लेकर बदलते मौसम के प्रति थोड़ा सजग रहना है. घर की जिम्मेदारी कंधों पर आ सकती हैं. खुद को मानसिक तौर पर तैयार रखें.

धनु- आज के दिन मन प्रसन्नता से भरपूर रहने वाला है. लंबे समय से लटके कामों में सफलता मिलेगी. आजीविका को लेकर भी सुखद समाचार मिलेंगे. कामकाज की ऑफिशियल जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं, इसके लिए मानसिक तौर पर तैयार रहें. टेलीकम्युनिकेशन से जुड़े लोगों के लिए दिन शुभ रहेगा. नये व्यापार की शुरुआत जोर शोर से करनी चाहिए. खाद्य पदार्थ या स्टेशनरी का कारोबार करने वालों के लिए सफलता भरा होगा. गठिया रोगों से जूझ रहे मरीजों को दर्द का सामना करना पड़ सकता है. अग्नि दुर्घटना या वाहन दुर्घटना के प्रति अलर्ट रहना जरूरी है. परिवार में सभी के साथ संबंध मजबूत होंगे, मान सम्मान बढ़ेगा.

मकर- आज मान सम्मान ही आपकी पहचान है, इसलिए इस पर किसी भी तरीके की आंच ना आने दें. ऐसा कोई काम ना करें, जिससे आपके परिवार या व्यक्तिगत छवि को चोट पहुंचती हो. ऑफिस मेंअनुशासन का पूरी तरह पालन करें. काम के बोझ से बढ़ रहे तनाव को धैर्य से निपटाएं. व्यापारिक फैसले करते हुए कोई जल्दबाजी न दिखाएं. भविष्य में नुकसानदेह हो सकता है. अनाज के कारोबारियों के लिए दिन बहुत मुनाफे वाला रहेगा. अच्छे स्वास्थ्य के लिए परिस्थितियां अनुकूल हैं. महामारी के प्रति सचेत रहना होगा. मां की सेवा का मौका हाथ से न जाने दें. अगर वह बीमार हैं तो खुद समय निकालकर उनके साथ रहें.

कुंभ- आज के दिन आवश्यक घूमने फिरने से बचें. महामारी को देखते हुए संक्रमण से सुरक्षित रहने के सभी उपायों का सख्ती से पालन करें. सरकारी विभाग में कार्यरत लोगों को गलतियां नहीं दोहरानी है, अन्यथा बॉस की फटकार या लीगल कार्रवाई झेलनी पड़ सकती है. कपड़ों के कारोबारियों के लिए लाभ का दिन है. ग्राहकों के साथ अच्छे से पेश आएं. गुणवत्ता को लेकर सतर्कता बरतें. युवाओं को विषय में माहिर होने का समय आ गया है, खुद को प्रतिस्पर्धा के लिए तैयार करते रहें. धारदार चीजों का उपयोग करते हुए अलर्ट रहें, कटने की आशंका है. घर के पास किसी भी प्रकार का कूड़ा-कचरा न जमने दें.

मीन- आज के दिन खुद को गुस्से से बचाएं. ऐसी परिस्थिति आपके लिए ऑफिशियल स्थितियों को कमजोर कर सकता है. विरोधी सक्रिय हो सकते हैं. ऑफिस में अपनी टीम को एकजुट करके प्रेरित करते रहें. कारोबार में बदलाव करने का विचार है तो अभी कुछ समय तक रुकना चाहिए. जल्द ही परिस्थितियां आपके अनुकूल होंगी. सिर दर्द या तनाव महसूस हो रहा है तो डॉक्टर की सलाह से निवारण करें. पहले से बीमार हैं तो दवा में कोई बदलाव न करें. पारिवारिक विवाद की स्थिति में धैर्य रखें, और हल्के-फुल्के माहौल में समाधान खोजना सार्थक होगा. घर में किसी छोटे सदस्य के विशेष दिन पर उन्हें उपहार जरूर दें.

scroll to top