Close

नव गठित राजस्व अनुभाग के लिए स्थाई अधिकारी पदस्थ करने की मांग

बसना,ग्रामीण। बसना तहसील को राजस्व अनुविभाग बने 3 माह हो गए है परंतु यहां स्वतंत्र रूप से एसडीएम की नियुक्ति नहीं किए जाने से नव निर्मित बने बसना राजस्व अनुभाग में कोई भी कार्य नहीं हो पा रहा है मात्र सरायपाली के एसडीएम मंगलवार एवम बुधवार को 2 से 3 घंटे कैंप कोर्ट लगा रहे है ,आज पर्यंत यहां रिकॉर्ड रूम बनाया जा रहा और ना तो रिकॉर्ड रखा जा रहा हैं सिर्फ बसना राजस्व अनुविभाग का कक्ष बनाया गया है जिसमे लिंक कोर्ट लग रहा है,जिसके कारण शासन प्रशासन के प्रति जागरूक नागरिकों में आक्रोश देखा जा रहा है स्थानीय वरिष्ठ अधिवक्ता प्रभाकर मिश्रा,अनिक दानी का कहना है की यहां जिला प्रशासन जल्द स्थाई एसडीएम की नियुक्ति करे शासन द्वारा यहां 10 स्टाफ एवम् बिल्डिंग बनाने हेतु फंड उपलब्ध कराई है पर महासमुंद के जिलाधीश महोदय यहां ध्यान नहीं दे रहे है ।

ज्ञात हो की 4 माह पूर्व यहां जनदर्शन कार्यक्रम में बसना में पधारे सीजी के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से स्थानीय वरिष्ठ अधिवक्ताओं द्वारा मांग पत्र सौंपकर बसना को अनुविभाग बनाने की मांग की गई थी जिसकी स्वीकृति प्रदान कर घोषणा की गई थी और राज पत्र में भी प्रकाशित की गई थी जिसकी यहां अच्छी प्रतिक्रिया देखी गई क्षेत्र वासियों में अपार हर्ष देखा जा रहा है।

वरिष्ठ अधिवक्ता प्रभाकर मिश्रा एवम् अनिक दानी ने राज्य सरकार एवम् जिला प्रशासन से मांग करते हुए यहास अविलंब स्वतंत्र एसडीएम की नियुक्ति करने ,रिकॉर्ड कक्ष बनाकर न्यायालीन रिकॉर्ड रखने ,की मांग की है बताया जा रहा है की यहां मात्र एसडीएम कक्ष बनाया गया है जिसमे सरायपाली के एसडीएम मात्र गुरुवार को लिंक कोर्ट लगा रहे हैं। उपरोक्त संबंध में राजस्व मंत्री,एवम सीएम भूपेश बघेल जी से शिकायत करने हेतु अधिवक्ता संघ बसना रायपुर जा रहा है ।

scroll to top