Close

ट्विटर के शेयरधारक सऊदी प्रिंस ने एलन मस्क के ऑफर को ठुकराया, जानिए मस्क ने जवाब में क्या कहा

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर को 54.20 डॉलर प्रति शेयर के भाव खरीदने की पेशकश की है. लेकिन सऊदी अरब के प्रिंस अल वलीद बिन तलाल अल सऊद (Al Waleed bin Talal Al Saud) जिन्होंने ट्विटर में निवेश किया हुआ है उन्होंने ट्वीट कर एलन मस्क के ऑफर को ठुकरा दिया है.

अल वलीद बिन तलाल ने कहा है कि एलन मस्क की माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म खरीदने के लिए जो ऑफर पेश किया है वो बहुत कम है. उन्होंने 15 अप्रैल को एक ट्वीट में मस्क के प्रस्ताव को खारिज कर दिया. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि, मुझे नहीं लगता कि एलन मस्क द्वारा प्रस्तावित 54.20 डॉलर प्रति शेयर का दिया गया इसकी विकास संभावनाओं को देखते हुए ये प्रस्ताव ट्विटर के आंतरिक मूल्य के करीब है. वे आगे लिखते हैं कि, ट्विटर के सबसे बड़े और दीर्घकालिक शेयरधारकों में से एक होने के नाते, किंग्डम होल्डिंग कंपनी और मैं इस प्रस्ताव को अस्वीकार करता हूं.

एलन मस्क ने जवाब में सऊदी प्रिंस से दो सवाल पूछे. पहला,  प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से किंगडम की ट्विटर में कितनी हिस्सेदारी है? और दूसरा, पत्रकारिता की अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर किंगडम के क्या विचार हैं?

दरअसल सऊदी अरब प्रेस स्वतंत्रता के लिहाज सबसे कम वाले देशों में आता है. आलोचकों को अक्सर जेल जाना पड़ता है. पत्रकार जमाल खशोगी की मृत्यु के बाद 2018 में किंगडम सुर्खियों में था. अमेरिकी खुफिया एजेंसियों के मुताबिक सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान के आदेश पर हत्या कर दी गई थी.

इससे पहले एलन मस्क ( Elon Musk) ने 41 अरब डॉलर में ट्विटर को खरीदने का ऑफर दिया है. एलन मस्क ने 54.20 डॉलर प्रति शेयर के रेट पर ट्विटर को खरीदने की पेशकश की है. जो ट्विटर के एक अप्रैल 2022 के शेयर के क्लोजिंग रेट से 38 फीसदी ज्यादा है. मस्क के इस ऑफर का खुलासा गुरुवार को एक नियामक फाइलिंग में किया गया है. इससे पहले उन्होंने  ट्विटर के बोर्ड में शामिल होने के ऑफर को ठुकरा दिया था.  एलन मस्क के इस ऑफर के बाद प्री-मार्केट ट्रेडिंग में ट्विटर के शेयर में 12% की तेजी देखी जा रही है.

 

 

यह भी पढ़ें- कांग्रेस को पटरी पर लाने की तैयारी? सोनिया गांधी ने बुलाई बैठक, बड़े नेताओं समेत प्रशांत किशोर भी पहुंचे

One Comment
scroll to top