Close

कांग्रेस को पटरी पर लाने की तैयारी? सोनिया गांधी ने बुलाई बैठक, बड़े नेताओं समेत प्रशांत किशोर भी पहुंचे

कांग्रेस को फिर से पटरी पर लाने के लिए सोनिया गांधी ने शनिवार दोपहर पार्टी की एक अर्जेंट मीटिंग बुलाई. 10 जनपथ स्थित सोनिया गांधी के घर पर दोपहर 12 बजे से शुरू हुई इस बैठक में प्रियंका गांधी शामिल नहीं हुुईं. हालांकि राहुल गांधी बैठक में मौजूद रहे. बैठक में प्रशांत किशोर को भी बुलाया गया. इस मीटिंग में मल्लिकार्जुन खड़गे, एके एंटनी, अंबिका सोनी, जयराम रमेश, मुकुल वासनिक, दिग्विजय सिंह और अजय माकन जैसे सीनियर लीडर भी शामिल हुए.

2024 के लोकसभा चुनाव और गुजरात चुनाव की तैयारी

कांग्रेस का प्रदर्शन लगातार गिर रहा है. पिछले महीने 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव परिणामों में पार्टी को हर जगह बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा. बताया जा रहा है कि यह अर्जेंट मीटिंग पार्टी के खो रहे जनाधार को फिर से मजबूत करने और पार्टी को मजबूत करने के लिए बुलाई गई है. यही वजह है कि इसमें चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर को भी बुलाया गया है. पार्टी में बड़े स्तर पर बदलाव की चर्चा भी जोर पकड़ रही है. यही नहीं पार्टी की निगाहें जल्द होने वाले गुजरात विधानसभा चुनाव पर भी है. पार्टी चाहती है कि खुद को मजबूत किया जाए और यहां बेहतर प्रदर्शन किया जाए. इसके अलावा पार्टी 2024 में होने वाले लोकसभा चुनावों के लिए भी अभी से तैयारी में जुटना चाहती है, ताकि वह बीजेपी को टक्कर दे सके.

कांग्रेस जॉइन कर सकते हैं प्रशांत किशोर

इस बीच चर्चा है कि प्रशांत किशोर कांग्रेस पार्टी जॉइन कर सकते हैं. जल्द ही उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई जा सकती है. उन्हें पार्टी बड़ी जिम्मेदारी भी दे सकती है. बताया जा रहा है कि प्रशांत किशोर से पार्टी काफी समय से बात कर रही थी. प्रशांत ने आलाकमान को कई सुझाव भी दिए थे.

 

 

यह भी पढ़ें- ट्विटर के शेयरधारक सऊदी प्रिंस ने एलन मस्क के ऑफर को ठुकराया, जानिए मस्क ने जवाब में क्या कहा

One Comment
scroll to top