Close

अंबिकापुर में संचालित तीन स्पा सेंटरों में पुलिस की दबिश, वैध दस्तावेज नहीं मिलने पर कराए गए बंद

अंबिकापुर। शहर में संचालित स्पा सेंटरां को लेकर सरगुजा पुलिस को मिली शिकायतों के बाद एसपी भावना गुप्ता के निर्देश पर गठित विशेष टीम ने तीन स्पॉ सेंटरों में दबिश दी। स्पॉ सेंटरों के संचालन का वैद्य लाइसेंस नहीं मिला। पुलिस ने तीनों स्पॉ सेंटरों को बंद करा दिया है। कार्यस्थल पर महिला लैंगिक शोषण अधिनियम के तहत नियमां के पालन नहीं किए जाने के कारण संचालकों को नोटिस थमाया गया है।

एएसपी विवेक शुक्ला, सीएसपी स्मृतिक राजनाला के नेतृत्व में विशेष पुलिस टीम द्वारा गांधीनगर स्थित एक स्पा सेंटर एवं थाना कोतवाली थानाक्षेत्र में संचालित दो स्पॉ सेंटरों की औचक जांच की गई। स्पॉ सेंटरां के संचालक जांच के दौरान कोई वैद्य लाइसेंस प्रस्तुत नहीं कर सके। पुलिस ने तीनों स्पॉ सेंटरों को बंद करा दिया है। कार्यस्थल पर महिलाआें का लैंगिक शोषण अधिनियम के तहत नियमां का पालन नहीं होना पाए जाने पर स्पॉ सेंटर संचालकां को वैधानिक नोटिस दिया गया है।

स्पॉ सेंटरां में कार्यरत महिला कर्मचारियों से स्पॉ सेंटर के संबंध में गहन पूछताछ की गई। महिला कर्मचारियों को अपना वैद्य दस्तावेज प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए। स्पा सेंटर के संबंध में किसी प्रकार की शिकायत मिलने पर सख्त कार्रवाई किए जाने की हिदायत भी दी गई। स्पा सेंटरों के संचालन के संबंध में वैध लाइसेंस न होने पर अग्रिम वैधानिक कार्रवाई की सूचना श्रम विभाग एवं नगर निगम को दी गई है। कार्रवाई में प्रशिक्षु उप पुलिस अधीक्षक डॉ.प्रशांत देवांगन, महिला थाना प्रभारी निरीक्षक दुर्गेश्वरी चौबे, निरीक्षक अंजू चेलक, उप निरीक्षक अनीता आयाम एवं पुलिस टीम शामिल रही।

scroll to top