Close

जम्मू-कश्मीर : सेना की गाड़ी में हुए आतंकी हमले शहीद हुए 5 जवान, NIA करेगी हमले की जांच

नेशनल न्यूज़। गुरुवार को सेना के ट्रक पर हुए हमले में पांच जवान शहीद हो गए जबकि जवान एक घायल हो गया। हमला उस वक्त हुआ जब सेना का ट्रक भीम्बर गली से पुंछ की ओर जा रहा था। जम्मू-कश्मीर के पुंछ में सेना की गाड़ी पर हुए आतंकी हमले की जांच एनआईए करेगी। एनआईए की पांच सदस्यों की टीम आज घटनास्थल पर पहुंचकर हालात का जायज़ा लेगी।

इस बीच सुरक्षाबलों ने चप्पे-चप्पे की तलाश शुरू कर दी है। ड्रोन की मदद से जंगल के हर कोने पर नजर रखी जा रही। फिलहाल जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक इस हमले को तीन से चार आतंकियों ने अंजाम दिया था। इस हमले को अंजाम देने से पहले इलाके की रेकी की गई थी।

PAFF ने ली हमले की जिम्मेदारी
जैश के प्रॉक्सी संगठन पीपुल्स एंटी फासिस्ट फ्रंट (पीएएफएफ) ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। यह आतंकी संगठन जम्मू-कश्मीर में एक्टिव है। 2019 में पीएफएफ जैश के प्रॉक्सी संगठन के तर पर उभरा। 2019 में जम्मू कश्मीर से धारा 370 खत्म होने के बाद यह संगठन चर्चा में आया और उसी समय से यह जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमलों को अंजाम दे रहा है।

इससे पहले थल सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे ने इस घटना के बारे में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को जानकारी दी। रक्षा मंत्री ने ट्वीट किया, ‘‘जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में हुई त्रासदी से दुखी हूं, जहां एक वाहन में आग लगने के बाद भारतीय सेना ने अपने बहादुर जवानों को खो दिया है। दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं।”

 

scroll to top