Close

ट्वीटर से हटा ब्लू टिक, देश के बड़े-बड़े सेलिब्रिटीज के अकाउंट से वेरिफाइड टैग हटा दिया गया

बिजनेस न्यूज़। ट्वीटर में भारत में ब्लू टिक वेरिफाइड यूजर्स का कल आखरी दिन था। सोशल साइट ट्विटर पर अकाउंट से वेरिफाइट ब्लू टिक्स का हटना शुरू हो चुका है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के अकाउंट से वेरिफाइड होने का टैग हट चुका है। इसके साथ ही कांग्रेस के आधिकारिक अकाउंट से भी ब्लू टिक हट गया है। भारतीय जनता पार्टी के सभी ट्विटर अकाउंट से वेरिफाइड टैग को हटा दिया गया है। इसके अलावा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का भी ब्लू टैग हटा दिया गया है।

केजरीवाल समेत आप नेताओं के छिना ब्लू टिक
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के ट्विटर पर 27 मिलियन फॉलोवर हैं। अरविंद केजरीवाल दिल्ली के तीन बार के सीएम हैं। इसके साथ ही आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक भी हैं। इसके साथ ही आम आदमी पार्टी के वेरिफाइड अकाउंट के सामने से ब्लू टिक हटा लिया गया है। इतना ही नहीं आप सांसद संजय सिंह, दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय, आम आदमी पार्टी पंजाब, आप दिल्ली समेत कई आम आदमी पार्टी के कई ट्विटर अकाउंट के सामने से वेरिफाइड अकाउंट का टैग हटा लिया गया है।

कांग्रेस को भी गंवाना पड़ा टैग
कांग्रेस पार्टी के ऑफिशियल अकाउंट से भी ब्लू टिक गंवाना पड़ा है। कांग्रेस के ट्विटर पर करीब 9.4 मिलियन फॉलोवर हैं। कांग्रेस के महासचिव और पार्टी प्रवक्ता जयराम रमेश का भी अकाउंट वेरिफाइड नहीं रहा है।

योगी आदित्यनाथ के अकाउंट से भी हटा टैग
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और फायर ब्रांड नेता योगी आदित्यनाथ के अकाउंट से ब्लू टिक का बैच हट गया है। योगी आदित्यनाथ के सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर 24.3 मिलियन फॉलोवर हैं। इसके अलावा दोनों डिप्टी सीएम के भी ब्लू टिक हट गए हैं।

एलन मस्क ने किया था ऐलान
अमेरिका कारोबारी एलन मस्क ने पिछले साल ट्विटर खरीदने के बाद ऐलान किया था कि अब ब्लू टिक रखने वालों को एक निश्चित राशि चुकानी होगी। हालांकि, एलन मस्क को इसके लिए आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था। मस्क ने इसकी अलग-अलग देशों में अलग-अलग राशि तय की है। इसके अलावा मस्क ने कई नए बैच भी लेकर आए। इनमें ग्रे और गोल्डन बैच हैं। ग्रे बैच सामाजिक हस्तियों को दिए जा रहे हैं और गोल्डन बैच बिजनेस कंपनियों को।

 

scroll to top