Close

नेशनल हाइवे में बारातियों से भरी पिकअप पलटी, एक की मौत, तीन अन्य गंभीर

अंबिकापुर। अंबिकापुर-बिलासपुर नेशनल हाइवे में लखनपुर थाना अंतर्गत ग्राम जजगा के पास सोमवार तड़के बारात से लौट रही पिकअप के पलट जाने से 11 वर्षीय बालक की मौके पर मौत हो गई एवं आधा दर्जन अन्य बाराती घायल हो गए। पिकअप में 20 लोग सवार थे। घायलों को उदयपुर अस्पताल में दाखिल कराया गया, जहां से तीन को गंभीर अवस्था में मेडिकल कालेज अस्पताल अंबिकापुर रिफर कर दिया गया। घायलों की हालत अब खतरे से बाहर बताई गई है।

मिली जानकारी के अनुसार उदयपुर क्षेत्र के ग्राम बासेन से बारात अंबिकापुर के पास ग्राम मेंड्रा आई थी। बाराती पिकअप एवं बोलरो में सवार होकर मेंड्रा पहुंचे थे। रात करीब दो बजे 20 बारातियों को लेकर पिकअप क्रमांक सीजी 14 एमएफ 1823 बासेन जाने के लिए रवाना हुई। तेज रफ्तार में पिकअप रात करीब तीन बजे अंबिकापुर-बिलासपुर नेशनल हाइवे में स्थित ग्राम जजगा पहुंची। जजगा में स्थित रमपुरहीन दाई मंदिर के पास तेज रफ्तार में पिकअप सड़क से खेत में उतर गई और दो बार पलटकर वापस खड़ी हो गई।

एक की मौत-
तेज रफ्तार में लहराते हुए पिकअप सड़क से नीचे उतरकर खेत में पलटकर वापस खड़ी हो गई। इस दौरान पिकअप के नीचे दब जाने से दिलदार सिंह पिता काशी सिंह (11) निवासी बासेन की मौके पर मौत हो गई। वहीं आधा दर्जन अन्य सवार घायल हो गए। पिकअप पलटने की सूचना पर डायल 108 की टीम मौके पर पहुंची और घायलों को उदयपुर अस्पताल पहुंचाया। घायलों में एक युवक राजू 30 वर्ष निवासी बांसेन का पिकअप के डाले में फंसने से पैर टूट गया है। दो अन्य को सिर एवं अंदरूनी चोट के कारण अंबिकापुर रिफर किया गया। मेडिकल कालेज अस्पताल में तीनों का उपचार किया जा रहा है। उनकी हालत खतरे से बाहर बताई गई है।

चालक को झपकी आने के कारण हादसा-

पिकअप सवारों ने बताया कि चालक को झपकी आने के कारण हादसा हुआ। हादसे के दौरान पिकअप के पीछे का एक टायर भी फट गया है। हादसे के बाद चालक फरार हो गया। पुलिस ने शव को पीएम करा परिजनों को सौंप दिया है। हादसे के कारण विवाह की खुशियां मातम में बदल गईं। मृत दिलदार सिंह प्राथमिक शाला बासेन में कक्षा पांचवीं का छात्र था। लखनपुर टीआई भोज गुप्ता ने बताया कि मामले में पिकअप चालक के खिलाफ धारा 304 ए का अपराध दर्ज किया जा रहा है।

scroll to top