Close

राहुल बोले- चर्चा बहुत हो चुकी, देश को फ्री मिले वैक्सीन, बात खत्म

देश में जानलेवा कोरोना वायरस की दूसरी लहर से स्थिति भयावह हो गई है. अब पूरे देश की नज़र एक मई से शुरू हो रहे टीकाकरण पर टिक गई हैं, जिसमें 18 साल से ज्यादा लोगों को टीका लगाया जाएगा. इस बीच टीकों की कीमतों को लेकर विपक्ष केंद्र सरकार पर सवाल खड़ा कर रहा है. आज कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि देशवासियों को वैक्सीन मुफ़्त मिलनी चाहिए.

राहुल गांधी ने आज सुबह ट्वीट में लिखा, ‘’चर्चा बहुत हो चुकी. देशवासियों को वैक्सीन मुफ़्त मिलनी चाहिए. बात ख़त्म.’’ उन्होंने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, ‘’मत बनाओ भारत को बीजेपी सिस्टम का विक्टिम.’’

सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया द्वारा निर्मित ‘कोविशील्ड’ राज्यों को 400 रुपए प्रति खुराक और निजी अस्पतालों को 600 रुपए प्रति खुराक उपलब्ध होगा, जबकि भारत बायोटेक का ‘कोवैक्सीन’ राज्यों को 600 रुपए प्रति खुराक और निजी अस्पतालों को 1200 प्रति खुराक मिलेगा.

देश में एक मई से 18 साल की उम्र से ज्यादा लोगों के लिए टीकाकरण की शुरूआत होने जा रही है. केंद्र सरकार ने कहा है कि अगर 18 से 44 साल के लोगों को वैक्सीन लगवानी है तो उन्हें ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराना अनिवार्य होगा. सरकार ने साफ किया है कि इन लोगों को वॉक-इन यानी सीधा टीका केंद्रों पर जाकर रजिस्ट्रेशन कराने की सुविधा नहीं मिलेगी.

ये भी पढ़ें – केजरीवाल का एलान दिल्ली वालों को मुफ्त लगेगी कोरोना वैक्सीन, 1.34 करोड़ डोज का ऑर्डर दिया

scroll to top