Close

मैट्स के इंजीनियरिंग छात्रों ने किया टाटा मोटर्स का भ्रमण

विद्यार्थियों का सर्वांगीण विकास करना हमारा उद्देश्य-गोकुलनंदा पंडा

रायपुर। मैट्स यूनिवर्सिटी रायपुर के मैट्स स्कूल ऑफ इंजीनियरिंग एंड आईटी के विद्यार्थियों ने टाटा मोटर्स-रामा मोटर्स वर्कशॉप रायपुर में एक दिवसीय औद्योगिक भ्रमण किया। इस भ्रमण के दौरान विद्यार्थियों ने अनेक महत्वपूर्ण जानकारियाँ हासिल कीं।

मैट्स यूनिवर्सिटी रायपुर के ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट प्रमुख श्रीकांत ने बताया कि इस औद्योगिकी भ्रमण के दौरान विद्यार्थियों को इंजीनियरिंग के क्षेत्र की अनेक महत्वपूर्ण जानकारियों से अवगत होने का अवसर प्राप्त हुआ। इस दौरान हेड एचआर श्री रंजीत सरकार ने विद्यार्थियों का स्वागत किया और साथ ही उन्होंने छात्रों को टीम से परिचित कराया। विद्यार्थियों को वर्कशॉप से संबंधित सभी सेक्शन में ले जाया गाया। सेल्स एंड सर्विस की अनेक बारीकियाँ विद्यार्थियों ने सीखीं। इस भ्रमण का उद्देश्य विद्यार्थियों को कॉमर्शियल व्हिकल मैकेनिज्म से अवगत कराना था जिससे मूलभूत सिद्धांतों का पालन करना सीख सकें।

श्रीकांत ने बताया कि विद्यार्थियों को जीपीएस सिस्टम और इमरजेंसी ऑन रोड सर्विस (ईओएस) सिस्टम. प्रौद्योगिकी स्पेयर पार्ट प्रबंधन, दुर्घटनाग्रस्त वाहनों के मूल्यांकन आदि का भी प्रशिक्षण दिया गया। मैट्स यूनिवर्सिटी के कुलसचिव श्री गोकुलननंदा पंडा ने इस औद्योगिकी भ्रमण को महत्वपूर्ण बताते हुए टाटा मोटर्स-रामा मोटर्स द्वारा वर्कशॉप में विद्यार्थियों को दिये गए इस प्रशिक्षण के प्रति आभार  व्यक्त  किया। श्री पंडा ने कहा कि हमारा उद्देश्य विद्यार्थियों को सिर्फ सैद्धांतिक ज्ञान ही नहीं अपितु व्यावहारिक ज्ञान प्रदान कर उनका सर्वांगीण विकास करना है जिससे वे शिक्षा के साथ अपने कैरियर का भी निर्माण कर सकें।

 

 

यह भी पढ़ें- माइंडब्रेकर्स- मैट्स यूनिवर्सिटी द्वारा आयोजित पुस्तक मेला

One Comment
scroll to top