Close

कोरोना संकट पर ममता बनर्जी का एलान- बंगाल में लोकल ट्रेन सेवा कल से स्थगित रहेगी

कोलकाता: तीसरी बार पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री पद पर शपथ लेने के बाद आज ममता बनर्जी ने पहली मीटिंग की. इसके बाद ममता ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कोविड पर लिए गए निर्णयों के बारे में अवगत कराया. ममता बनर्जी ने एलान किया है कि बंगाल में लोकल ट्रेन सेवा गुरुवार से स्थगित रहेगी. हॉकर्स, ट्रांसपोर्टर्स और पत्रकारों को वैक्सीन की पहली खुराक में प्राथमिकता दी जाएगी.

ममता बनर्जी ने कहा, ‘हमने कोविड पर आज एक मीटिंग की, जिसमें कई फैसले लिए गए. पहला फैसला ये है कि वायरस से जान गंवाने वाले लोगों के शव को लेने के लिए परिजनों को अब घंटों इंतजार नहीं करना पड़ेगा. किसी परिजन को अंतिम संस्कार के लिए इंतजार नहीं करना पड़ेगा. हेल्प लाइन नंबर जारी किए जा रहे हैं. हम कोविड को कंट्रोल करना चाहते हैं.’

ममता बनर्जी ने कहा है कि बंगाल में ‘मां माटी मानुष’ की सरकार आई है. कोरोना संकट को देखते हुए कई तरह के प्रतिबंध लगाए जा रहे हैं. अब सभी मीटिंग वर्चुअल की जाएंगी. पूरे बंगाल में अब 50 फीसदी ही अटेंडेंस होगी. प्राइवेट सेक्टर के 50% कर्मचारी घर से काम करेंगे. शॉपिंग मॉल, बार सब बंद रहेंगे. ज्वैलरी की दुकानें दोपहर 12 से 3 बजे तक खुली रहेंगी. छोटी दुकाने सुबह 7 बजे से 10 बजे तक खुलेंगी. होम डिलीवरी को बढ़ाया जाएगा. बैंक सुबह 10 से दोपहर 2 बजे तक चलेंगे. लोगों की जमावड़े पर रोक है. बिना अनुमति के कहीं भी को सार्वजनिक कार्यक्रम नहीं होगा.

कोविड गाइडनाइंस पर ममता ने कहा, “सभी के लिए मास्क पहनना अनिवार्य है. घर से बाहर निकलने वाले लोग बार-बार हाथ धोते रहें. सैनिटाइजर का इस्तेमाल करें. घर से बाहर निकलने पर मास्क जरूर पहनें. एक बार मास्क पहनने के बाद उसे गर्म पानी में धोकर इस्तेमाल करें. ये सभी के लिए अनिवार्य है.”

 

ये भी पढ़ें –  कोरोना वायरस: एक दिन में रिकॉर्ड 3780 लोगों की गई जान, 24 घंटे में 3.82 लाख नए केस आए

One Comment
scroll to top